logo-image

लालू की 'भाजपा भगाओ, देश बचाओ' रैली: पहुंचेगे ममता, अखिलेश और शरद यादव समेत 21 दलों के नेता

ममता बनर्जी, शरद यादव और अखिलेश यादव समेत अलग-अलग दलों के 21 नेता राष्ट्रीय जनता दल की 27 अगस्त को होने वाली 'भाजपा भगाओ, देश बचाओ' रैली में भाग लेंगे।

Updated on: 26 Aug 2017, 04:50 AM

highlights

  •  राष्ट्रीय जनता दल की 27 अगस्त को होगी 'भाजपा भगाओ, देश बचाओ' रैली
  • आरजेडी की रैली में ममता बनर्जी, अखिलेश और शरद यादव समेत 21 दलों के नेता लेगें हिस्सा 

ऩई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री औऱ तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी, जनता दल (यूनाइटेड) के बागी नेता शरद यादव और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव समेत अलग-अलग दलों के 21 नेता राष्ट्रीय जनता दल की 27 अगस्त को होने वाली 'भाजपा भगाओ, देश बचाओ' रैली में भाग लेंगे।

आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने दावा किया है कि ये रैली 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के नेत़त्व वाली नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस के हारने का आगाज होगी।

पार्टी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक इस रैली में टीएमसी और सपा के अलावा एनसीपी, सीपीआई, आरएलडी, जेएमएम, जेवीएम, डीएमके, केरला कांग्रेस, आरएसपी, एआईयूडीएफ और जेडी (एस) के नेता रविवार को पटना के गांधी मैदान में हिस्सा लेंगे।

इसे भी पढ़ेंमायावती के बाद राहुल गांधी ने दिया लालू को झटका, 'भाजपा भगाओ, देश बचाओ' रैली में नहीं लेंगें भाग

जानकारी के मुताबिक सोनिया गांधी और राहुल गांधी इस रैली का हिस्सा नहीं होंगे, लेकिन कांग्रेस की तरफ से गुलाम नबी आजाद, सीपी जोशी और हनुपंथा राव मौजूद रहेंगे।

एनसीपी की ओर से कटिहार के सांसद तारिक अनवर जबकि आरएलडी की ओर से अजीत सिंह के बेटे जंयत सिंह मौजूद होंगे। जेडीयू के सूत्रों के मुताबिक सीपीआई की तरफ से पार्टी महासचिव सुधाकर राव और डी राजा प्रतिनिधित्व करेंगे।

डीएमके की ओर से पार्टी के सासंद टी के एस एलंगोवन जबकि केरल कांग्रेस से के जोश मणि मौजूद रहेंगे। झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) से हेमंत सोरेन वहीं झारखंड विकास मोर्चा (जेवीएम) से बाबूलाल मरांडी पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे।

आरजेडी की तरफ से जारी सूची के मुताबिक, असम की एआईयूडीएफ की तरफ से बदरूद्दीन अजमल और नेशनल कांफ्रेस की ओर से अली मोहम्मद सागर रैली में शामिल होंगे। वहीं जेडी(एस) की ओर से दानिश अली रैली में अपनी पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे।

इसे भी पढ़ें'बीजेपी भगाओ देश बचाओ' रैली में लालू की राजनीतिक साख दांव पर