logo-image

पटना में मल्लिकार्जुन खड़गे की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- युवाओं को 50% चुनाव की सीटों पर दूंगा आरक्षण

पटना में कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

Updated on: 11 Oct 2022, 07:01 PM

Patna:

पटना में कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी, राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह उनके साथ मौजूद रहे. इस मौके पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए मैं उम्मीदवार हूं. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद के लिए जो मतदाता है मेरा उनसे अनुरोध है मुझे वोट दें.खड़गे ने कहा कि राहुल गांधी और गांधी परिवार से कोई भी राष्ट्रीय अध्यक्ष का उम्मीदवार नहीं बनना चाहते हैं. इसलिए मैं राष्ट्रीय अध्यक्ष के उम्मीदवार के रूप में चुनाव में खड़ा हूं. मैं हम सरकार आने के बाद में युवाओं को चुनाव लड़ने का मौका दूंगा. 50 साल और उससे कम की युवाओं को 50% चुनाव की सीटों पर आरक्षण दूंगा. कांग्रेस में बहुत समस्या है. अलग-अलग राज्य में अलग-अलग समस्याएं हैं. सभी समस्याओं को दूर करने को लेकर मैं काम करूंगा. देश को एकता और अखंडता के लिए कांग्रेस ने बहुत बलिदान किया है.

आपको बता दें कि 24 वर्षों के बाद अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हो रहा है. चुनावी मैदान में मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर हैं. 7 अक्तूबर को मतदान होगा. 19 अक्तूबर को मतगणना होगी. दोनों ही उम्मीदवारों की ओर से कैंपेन शुरू कर दिया गया है.