logo-image

महागठबंधन ने बताई चुनाव में हार की वजह, जाने आखिर क्यों जीत का ताज सजा बीजेपी के सिर

बिहार सरकार के मंत्री ने ही बता दिया है कि आखिर आरजेडी की हार क्यों हुई. अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने कहा कि ओवरकॉन्फिडेंस के कारण हम चुनाव हारे हैं.

Updated on: 08 Nov 2022, 12:57 PM

kaimur:

बिहार में हुए दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के नतीजों ने राजनीति में एक नया मोड़ ला दिया है. जहां बीजेपी हारते हारते जीती है. दोनों ही पार्टी ने अपनी इज़्ज़त बचा ली है. हालांकि आरजेडी पार्टी की जीत दोनों ही सीटों पर होने जा रही थी. लेकिन गोपालगंज में आखिरकार बीजेपी के सिर जीत का ताज सज गया. वहीं, बिहार सरकार के मंत्री ने ही बता दिया है कि आखिर आरजेडी की हार क्यों हुई. अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने कहा कि ओवरकॉन्फिडेंस के कारण हम चुनाव हारे हैं. 

बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने बिहार में हुए दो सीटों पर उपचुनाव को लेकर कहा कि ओवरकॉन्फिडेंस के कारण एक उपचुनाव में हमारी पार्टी की हार हुई है. हमारे कार्यकर्ता ओवर कॉन्फिडेंस के शिकार हो गए थे. उन्हें लग रहा था कि सीट हम जीत जाएंगे, जिस कारण हमारी हार हुई है. हम वह जीत रहे थे आपने देखा होगा कि जीतते जीतते हार हुई है. महागठबंधन के लोगों ने बिहार के दोनों सीट पर जीत का दावा किया था. 

उन्होंने कहा कि बहुत कम के मारजिंग से चुनाव हम लोग हारे हैं. चुनाव में हार जीत लगा ही रहता है. कहीं ना कहीं हमारी कमी जरूर रही है और उस कमी को अगले चुनाव 2024 में दूर कर लिया जाएगा. हमारे कार्यकर्ताओं में जो ओवरकॉन्फिडेंस आ गया था,उसे भी दूर किया जाएगा.