logo-image

बिहार में महागठबंधन टूटा, 2024 में सभी 40 सीटों पर चुनाव लडे़गी कांग्रेस

बिहार के महागठबंधन टूट गया है. बिहार कांग्रेस (Congress) प्रभारी भक्त चरण दास ने ऐलान किया है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसके साथ ही उन्होंने इस टूट के लिए लालू यादव की पार्टी आरजेडी को जिम्मेदार ठहराया है.

Updated on: 22 Oct 2021, 01:26 PM

पटना:

बिहार के महागठबंधन टूट गया है. बिहार कांग्रेस (Congress) प्रभारी भक्त चरण दास ने ऐलान किया है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसके साथ ही उन्होंने इस टूट के लिए लालू यादव की पार्टी आरजेडी को जिम्मेदार ठहराया है. गौरतलब है कि पिछले साल बिहार में कांग्रेस, राजद और लेफ्ट पार्टियों ने मिलकर महागठबंधन बनाया था. दरअसल बिहार में दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं. इसे लेकर ही दोनों दलों के बीच तकरार खुलकर सामने देखने को मिल रही है. 

यह भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट में 39 महिला सैन्य अफसरों की बड़ी जीत, अब मिलेगा ये फायदा

बिहार के कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने खुद ऐलान करते हुये कहा कि बिहार में अब कांग्रेस महागठबंधन का हिस्सा नहीं है. आगामी लोकसभा चुनाव में बिहार की सभी 40 सीटों पर कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ेगा. पटना में पप्पू यादव और भक्त चरण दास की मुलाकात के बाद यह बात सामने आ रही है, अब जल्द ही पप्पू यादव की पार्टी जाप कांग्रेस में शामिल हो सकती है. इस बार उपचुनाव में पप्पू यादव कांग्रेस उम्मीदवार को समर्थन देते नजर आएंगे.

बिहार में तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है. ऐसे में आरजेडी ने इन सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया था. इसके बाद कांग्रेस ने भी दोनों सीटों से अपने उम्मीदवारों को उतारने का ऐलान कर दिया. इसी के बाद से कांग्रेस और आरजेडी के बीच तकरार बढ़ने लगी.