logo-image

Madhepura News: इलाज के दौरान महिला की मौत, परिजनों ने जमकर काटा हंगामा

मधेपुरा मुरलीगंज मुख्य मार्ग भर्राही ओपी क्षेत्र अंतर्गत मानपुर गोढ़ियारी स्थित निजी क्लीनिक वर्षा हॉस्पिटल में इलाज के दौरान एक महिला की मौत हो गई. इसके बाद परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर बवाल काटा.

Updated on: 01 Oct 2023, 10:16 PM

highlights

  • इलाज के दौरान हुई महिला की मौत
  • वर्षा हॉस्पिटल में हुई इलाज के दौरान मौत
  • पुलिस कर रही है मामले की जांच

Madhepura:

बड़ी खबर मधेपुरा से है जहां  जिले में किस कदर स्वास्थ्य सुविधाओं के नाम पर लोगों की जान से खिलवाड़ किया जाता है और इसका जीता जागता नमूना जिला मुख्यालय से सटे मानिकपुर पंचायत के मानपुर गोढ़ियारी स्थित वर्षा नामक हॉस्पिटल में देखने को मिला है. यहां एक गर्भवती महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई. खबर ये भी है कि इस अस्पताल में पहले भी कई प्रसूता की मौत हो चुकी है. आज फिर से जब एक प्रसूता की मौत हुई तो मामला तूल पकड़ने के बाद अब ये हॉस्पिटल शहर में चर्चा का विषय बन गया है.

बताते चलें कि जिला मुख्यालय के मधेपुरा मुरलीगंज मुख्य मार्ग भर्राही ओपी क्षेत्र अंतर्गत मानपुर गोढ़ियारी स्थित निजी क्लीनिक वर्षा हॉस्पिटल में इलाज के दौरान एक महिला की मौत हो गई. इसके बाद परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर बवाल काटा. मृतिका के माता ने बताया कि 13 तारीख को डिलीवरी के लिए वर्षा हॉस्पिटल में अपनी पुत्री चांदनी देवी को भर्ती करवाया था, जहां ऑपरेशन कर एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया. उसके बाद सब कुछ ठीक ठाक चल रहा था लेकिन एकाएक दसवें दिन पेट में दर्द और उल्टी होने लगा.

ये भी पढ़ें-Araria Crime News: पत्नी, नवजात बच्चे समेत दिव्यांग को बदमाशों ने पीटा

मृतिका की मां ने आगे बताया कि जब इस बात की जानकारी हॉस्पिटल के कर्मी को दिया गया तो उनके द्वारा पानी चढ़ना शुरू कर दिया गया. लेकिन उसके बाद भी उल्टी होना नहीं रुका फिर उल्टी के साथ साथ पैखाना होने लगा और जिसके बाद मेरी बेटी की हालत नाजुक होने लगी. उसके बाद अपने दामाद को मधेपुरा ले जाकर अल्ट्रासाउंड करवाने बोला. अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट आने के बाद पता चला कि आत फंसा हुआ है, जिसके बाद दुबारा ऑपरेशन करने के लिए सुपौल से डॉ बुलाया गया, लेकिन उससे भी मामला नहीं सम्भाला फिर वह वापस लौट गया.

मृतिका की मां ने बताया कि अचानक शाम के डॉ रूबी के द्वारा ऑपरेशन वार्ड में ले जाया गया और पेट खोलकर ऑपरेशन करना शुरू कर दिया इस दौरान ही मेरी बेटी की मौत हो गई. मौत होने के बाद डॉ द्वारा चुपचाप एम्बुलेंस बुलाकर रेफर कर देने की बात कहने लगे. शक होने पर जब दिखाने को कहा गया तो डॉ रूबी एवं अन्य कर्मी हॉस्पिटल छोड़कर भाग निकले.

ये भी पढ़ें-Muzaffarpur News: पेट्रोल-डीजल चालित ऑटो चालकों में रोष, जमकर किया प्रदर्शन 

परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा मधेपुरा जिला मुख्यालय से सटे मानपुर गोढ़ियारी स्थित वर्षा नामक निजी हॉस्पिटल जो स्वास्थ्य विभाग की मिलीभगत से चलती है जिससे बराबर गर्भवती महिला की मौत होते रहती है. इस अस्पताल में पहले भी कई प्रसूता की मौत हो चुकी है, लेकिन प्रशासन द्वारा कार्रवाई करने के बजाय मृतक के परिजनों को जांच की बात कह कर मामले को ठंडे बस्ते में डाल देते हैं, जिसके कारण से अस्पताल में महिलाओं की मौत होने से कई तरह के सवाल खड़े होने लगते हैं.

मामले की जानकारी मिलते ही भर्राही ओपी के पुलिस बल पहुंच कर परिजनों को समझा बूझकर मामला शांत करा दिया. वहीं इस संबंध में भर्राही ओपी प्रभारी रमेश राम ने बताया कि वर्षा हॉस्पिटल में ऑपरेशन के दौरान एक गर्भवती महिला की मौत हुई है. हर बिंदु पर जांच की जा रही है कार्रवाई की जायेगी. अब आगे देखना होगा कि ऐसे निजी हॉस्पिटल के संचालक, डॉक्टर और स्टाफ पर क्या कार्रवाई होगी?

रिपोर्ट: रूपेश कुमार