logo-image

टॉर्च की रोशनी में प्रेमी जोड़े की शादी, युवक बोला- जबरदस्ती कराई गई

जमुई में टॉर्च की रोशनी में एक जोड़े की शादी कराई गई है. दूल्हे ने लोअर पहनकर दुल्हन की मांग में सिंदूर भरा और शादी के बाद कह दिया कि शादी जबरदस्ती कराई गई है.

Updated on: 14 Jul 2022, 07:30 PM

Jamui:


जमुई में टॉर्च की रोशनी में एक जोड़े की शादी कराई गई है.  दूल्हे ने लोअर पहनकर दुल्हन की मांग में सिंदूर भरा और शादी के बाद कह दिया कि शादी जबरदस्ती कराई गई है. बताया जा रहा है कि दोनों ही प्रेमी-प्रेमिका थे, लेकिन बावजूद इसके दूल्हे का आरोप है कि दुल्हन और उसके परिवारवालों ने उन पर दबाव बनाकर शादी करवाई है. मामला जिले के सोनो प्रखंड क्षेत्र के औरैया गांव का है. फिलहाल ये मामला सोनो थाना पुलिस के संज्ञान में है.

सूरत में शुरू हुई प्रेम कहानी
इस अजीबो-गरीब प्रेम कहानी की शुरुआत सूरत में हुई थी. दरअसल झारखंड के गिरिडीह जिले के भेलवघाटी की रहने वाली ममता और जमुई के औरैया गांव के रहने वाले निरंजन का एक-दूसरे के साथ संबंध था. दोनों के बीच करीब 3 साल तक प्रेम संबंध रहा. दोनों सूरत के ही एक कंपनी में काम करते थे और साथ रहते भी थे, लेकिन कुछ दिनों पहले ही युवक की शादी कहीं और तय कर दी गई. जब प्रेमिका को इसकी खबर लगी तो वह अपने परिवारवालों के साथ झारखंड से बिहार युवक के घर पहुंच गई, और जमकर हंगामा किया. इस बीच युवक और युवती के परिजन भी आपस में भिड़ गए, जिसके बाद दोनों पक्षों में जमकर विवाद हुआ. युवती अपने प्रेमी से शादी करने की जिद पर अड़ गई. हंगामा बढ़ता देख पुलिस भी मौके पर पहुंची. ऐसे में ग्रामीणों और पुलिस का दबाव बढ़ता देख युवक ने प्रेमिका से शादी कर ली. शादी का नजारा भी अनोखा था, जहां टॉर्च की रोशनी में दूल्हे ने दुल्हन की मांग भरी.

जबरदस्ती शादी कराई गई- युवक
पुलिस और ग्रामीणों के हस्तक्षेप से दोनों की शादी तो करवा दी गई, लेकिन प्रेमी शादी से खुश नहीं है. उसका कहना है कि प्रेमिका और उसके परिवारवालों ने उसपर दबाव बनाया और जबरदस्ती शादी करवाई है. युवक की मां भी यही आरोप लगा रही है. वहीं प्रेमिका का कहना है कि शादी जबरदस्ती नहीं की गई है क्योंकि दोनों ही एक दूसरे से प्यार करते थे, लेकिन युवक ने उससे शादी करने से इनकार कर दिया था जिसके बाद वह अपने परिजनों के साथ युवक के घर पहुंची. प्रेमिका ने साथ ही दावा किया है कि ग्रामीणों की सहमति से यह शादी हुई है और युवक के साथ किसी तरह की जोर-जबरदस्ती नहीं की गई है. हालांकि शादी में जोर-जबरदस्ती हुई है या नहीं इसकी जांच पुलिस कर रही है. पुलिस ने साथ ही आश्वासन दिया है कि अगर किसी तरह की जबरदस्ती की गई है तो आरोपियों पर कार्रवाई भी की जाएगी. बता दें कि प्रेमिका इससे पहले भी पुलिस में युवक के खिलाफ गुहार लगा चुकी है. प्रेमिका का कहना था कि कई बार शारीरिक संबंध बनाने के बाद अब प्रेमी उसे धोखा दे रहा है.