News Nation Logo
Banner

लोकसभा चुनाव 2019: अगर सच कहना बगावत है, तो मैं बागी हूं- शत्रुघ्न सिन्हा

शत्रुघ्न सिन्हा जबसे कांग्रेस में शामिल हुए हैं तबसे वह लगातार भाजपा पर हमलावर बने हुए हैं. उन्होंने कहा है कि अगर सच कहना बगावत है तो मैं बागी हूं.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 09 Apr 2019, 08:41:36 PM
shatrughan sinha (ANI)

shatrughan sinha (ANI)

नई दिल्ली:

शत्रुघ्न सिन्हा जबसे कांग्रेस में शामिल हुए हैं तबसे वह भाजपा पर और हमलावर हो गए हैं. लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के मद्देनजर गया में कांग्रेस की एक रैली में सिन्हा ने कहा कि 'अगर सच बोलना बगावत है तो मैं बागी हूं'. उन्होंने कहा कि नोटबंदी से देश की अर्थव्यवस्था खराब हुई है. जब नोटबंदी का विरोध किया तो मुझे चुप कराने की कोशिश की गई. फिर भी मैंने सच का साथ दिया। तब मुझे एंटी-नेशनल कहा जाने लगा. कई लोगों ने कहा कि मैं बागी हो गया हूं. अगर सच बोलना बगावत हैं तो मैं बागी हूं.

राफेल मुद्दे पर भी शत्रुघ्न सिन्हा ने भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मैं यह नहीं कहता कि राफेल विमान की खरीद में घोटाला हुआ है. लेकिन इस पर सरकार की चुप्पी अच्छी नहीं है. जब तक सवालों के ठीक-ठीक जवाब नहीं मिल जाते तब-तक सरकार को दूध का धुला भी नहीं माना जा सकता. सिन्हा ने राफेल मामले पर कई सवाल दागे. उन्होंने कहा कि एचएएल (HAL) के अलावा किसी विशेष व्यक्ति को इसका कान्ट्रैक्ट क्यों दिया गया? एचएएल को रेस से बाहर क्यों निकाल दिया, जबकि एचएएल के पास ज्यादा अनुभव है? डील में रक्षामंत्री को आखिर क्यों नहीं शामिल किया गया? ईमानदार नौकरशाहों को आखिर इस डील से दूर क्यों रखा गया? आखिर इस डील से सरकार ने किसे फायदा पहुंचाया है?

यह भी पढ़ें- पीट-पीटकर मारा डालना मोदी की विरासत : ओवैसी

उन्होंने आगे कहा कि 'चौकीदार चोर है' के नारे से बचने के लिए भाजपा को इन सवालों के जवाब देने चाहिए. लोकसभा चुनाव 2014 में जारी भाजपा के घोषणा पत्र का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में कहा गया था कि हर साल 2 करोड़ नौकरियां मिलेंगी, 15 लाख खाते में आएंगे. लेकिन वह वादे बस जुमले निकले.

यह भी पढ़ें- बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद पर कसा तंज तो लालू यादव ने Tweet कर कही ये बड़ी बात

कांग्रेस के घोषणा पत्र का बखान करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की न्याय योजना गरीबों को हर साल 72,000 रुपए देगी. जिससे देश के 20 प्रतिशत परिवारों को फायदा मिलेगा. कांग्रेस में शामिल होने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा की यह पहली रैली थी. गया की इसी जनसभा को बाद में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी संबोधित किया. आपको बता दें कि कांग्रेस ने बिहार की पटना साहिब सीट से शत्रुघ्न सिन्हा को टिकट दिया है. बिहार में सभी सात चरणों में मतदान होंगे. पहला मतदान 11 अप्रैल और आखिरी मतदान 19 मई को होगा. 23 मई को मतगणना होगी.

First Published : 09 Apr 2019, 08:34:04 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो