News Nation Logo
Banner

बिहार में 15 मई तक लगा संपूर्ण लॉकडाउन, CM नीतीश कुमार ने किया ऐलान, जानिए क्या क्या लगी पाबंदियां

कोविड-19 की दूसरी लहर के मद्देनजर बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने राज्य में पाबंदियां लगा दी हैं. कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए बिहार में 15 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 04 May 2021, 12:55:49 PM
Cm Nitish Kumar

बिहार में 15 मई तक लगा संपूर्ण लॉकडाउन, CM नीतीश कुमार ने किया ऐलान (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • कोरोना के चलते बिहार में लगी पाबंदियां
  • 15 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान
  • CM नीतीश ने लॉकडाउन की घोषणा की

पटना:

कोविड-19 की दूसरी लहर के मद्देनजर बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने राज्य में पाबंदियां लगा दी हैं. कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए बिहार में 15 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद ट्वीट करके राज्य में लॉकडाउन का ऐलान किया है. नीतीश कुमार ने सुबह 11.30 बजे आपदा प्रबंधन समूह के साथ बैठक की. जिसमें कोविड की पाबंदियों को लेकर चर्चा की गई. बैठक के बाद सीएम नीतीश कुमार ने 15 मई तक लॉकडाउन की घोषणा कर दी. इसके साथ ही बिहार के गृह मंत्रालय की ओर से भी लॉकडाउन को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी गई है.

यह भी पढ़ें: केजरीवाल का ऐलान- ऑटो टैक्सी चालकों को 5 हजार, गरीबो को 2 महीने का राशन

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर ऐलान किया, 'कल (सोमवार) सहयोगी मंत्रीगण और पदाधिकारियों के साथ चर्चा के बाद बिहार में फिलहाल 15 मई 2021 तक लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया. इसके विस्तृत मार्गनिर्देशिका एवं अन्य गतिविधियों के संबंध में आज ही आपदा प्रबंधन समूह (Crisis management Group) को कार्रवाई करने हेतु निदेश दिया गया है.'

उधर, सीएम नीतीश कुमार के ऐलान के बाद बिहार के गृह विभाग की ओर से भी लॉकडाउन की गाइडलाइन जारी कर दी गई है. गाइड लाइन के मुताबिक, राज्य में सभी सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे. अस्पताल और अन्य स्वास्थ्य प्रतिष्ठान, मेडिकल स्टोर जैसी सेवाएं जारी रहेंगी. सभी प्रकार के वाहनों का परिचालन बंद रहेगा. वाणिज्यिक और अन्य निजी प्रतिष्ठान भी बंद रहेंगे.

यह भी पढ़ें: एमपी में रिकवरी रेट बढ़कर लगभग 85% से अधिक हो गई है: गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा 

सभी स्कूल-कॉलेज और कोचिंग संस्थान, रेस्टोरेंट और खाने की दुकानें, सभी सामाजिक-राजनीतिक कार्यक्रम, सिनेमा हॉल-थियेटर पर रोक रहेगी. शादियों में अधिकतम 50 लोगों के आने की अनुमति होगी. अंतिम संस्कार में 20 लोग ही जा सकते हैं. इसके साथ ही सरकार ने घोषणा की है कि मई महीने में सभी को मुफ्त राशन दिया जाएगा. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 May 2021, 12:33:01 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.