logo-image

लॉकडाउन 5.0 : बंद में छूट के बाद ट्रेनें शुरू होने से लोगों में दिखा काफी उत्साह

लॉकडाउन के पांचवें चरण में ज्यादातर चीजों में रियायतें दी गई है. जिसके तहत आम जिंदगी को फिर से धीरे-धीरे पटरी पर लाने की तैयारी की है.

Updated on: 01 Jun 2020, 02:14 PM

पटना:

कोरोना वायरस (corona virus) संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के पांचवें चरण की आज से शुरुआत हो गई है. लॉकडाउन (Lockdown) के पांचवें चरण में ज्यादातर चीजों में रियायतें दी गई है. जिसके तहत आम जिंदगी को फिर से धीरे-धीरे पटरी पर लाने की तैयारी की है. ट्रेन, बस और अन्य सार्वजनिक वाहनों का आवागमन शुरू होने से अन्य राज्यों में फंसे लोग  काफी खुश हैं.

यह भी पढ़ें: बिहार में 30 जून तक जारी रहेगा लॉकडाउन, जानें क्या मिली छूट

बिहार की राजधानी पटना में रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के चेहरों पर अनलॉक के बाद घर लौटने की अलग ही झलक दिखाई पड़ रही थी. तमाम परेशानियों से जूझने पर भी अब यात्रियों की मुस्कराहट काफी कुछ बयां कर रही थी. अनलॉक 1 में ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू होने पर पटना रेलवे स्टेशन पर यात्री अपने गंतव्य स्थानों पर जाने के लिए काफी उत्साहित हैं. कोविड-19 के प्रकोप के बीच एहतियाती उपायों के तहत रेलवे स्टेशन पर सामाजिक सुरक्षा मानदंडों का पालन किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: बिहार सरकार को हाईकोर्ट ने लगाई कड़ी फटकार, जानिए क्या है मामला

हालांकि आपको यह भी बताते चलें कि बिहार सरकार ने लॉकडाउन को 30 जून तक बढ़ा दिया है. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए बिहार सरकार ने रविवार को ऐलान किया कि राज्य में एक महीने के लिए लॉकडाउन को बढ़ाया जा रहा है. इस संबंध में गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिया है. केंद्र सरकार के दिशा निर्देशों में 8 जून से लॉकडाउन को चरणबद्ध तरीके से खोलने की बात भी कही गई, लेकिन बिहार सरकार के आदेश में ऐसा कोई जिक्र नहीं है.

यह वीडियो देखें: