News Nation Logo

Jharkhand Poll : लोजपा ने 5 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, जिसमें पांच उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं.

By : Dalchand Kumar | Updated on: 19 Nov 2019, 09:54:38 AM
झारखंड विधानसभा चुनावः लोजपा ने 5 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की

झारखंड विधानसभा चुनावः लोजपा ने 5 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की (Photo Credit: फाइल फोटो)

रांची:

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, जिसमें पांच उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. इससे एक दिन पहले भी पार्टी ने पांच उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अगुवाई में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल लोजपा ने झारखंड में विधानसभा चुनाव के लिए 50 सीटों पर अकेले लड़ने का फैसला किया है. बता दें कि झारखंड की 81 विधानसभा सीटों पर 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक 5 चरणों में चुनाव होंगे और 23 दिसंबर को मतगणना होगी.

यह भी पढ़ेंः Jharkhand elections 2019: बीजेपी की दूसरी लिस्ट जारी, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष को दिया टिकट

उम्मीदवारों की दूसरी सूची के अनुसार, लोजपा ने झारखंड के जरमुंडी विधानसभा क्षेत्र से बिरेंद्र प्रधान, बरकागांव से बबलू सागर मुंडा, सिंदरी से शैलेंद्र द्विवेदी, जमुआ से केदार पासवान और रामगढ़ से मोहम्म्द नईम अंसारी को टिकट दिया है. इससे पहले मंगलवार को पार्टी ने नगर भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र से रेखा चौबे, हुसैनाबाद से आनंद प्रताप सिंह, छत्तरपुर से शशिकांत कुमार, विश्रामपुर से शशिरंजन धर दूबे और पांकी से रामदेव प्रसाद यादव को चुनाव मैदान में उतारने का ऐलान किया था.

यह भी पढ़ेंः झारखंड मुक्ति मोर्चा को बड़ा झटका, केंद्रीय सचिव ने पार्टी से इस्तीफा दिया

लोजपा की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि पार्टी की अधिकृत कमेटी बाकी उम्मीदवारों का चयन कर उनकी सूची केंद्रीय संसदीय बोर्ड के समक्ष रखेगी. जिसके बाद लोजपा की अगली सूची जारी की जाएगी. इस बार अकेले चुनाव लड़ने की जानकारी साझा करते हुए केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के बेटे और हाल ही में पार्टी अध्यक्ष बने चिराग पासवान ने कहा था, 'झारखंड में अकेले चुनाव लड़ने का निर्णय पार्टी की प्रदेश इकाई को लेना था और लोजपा की प्रदेश इकाई ने 50 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है. लोजपा ने राज्य में 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में एक सीट पर चुनाव लड़ा था, जिसमें उसे हार मिली थी.'

यह वीडियो देखेंः 

First Published : 14 Nov 2019, 06:52:23 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×