logo-image

LJP से निष्कासित नेता ने चिराग पासवान पर माओवादियों से संबंध होने का लगाया आरोप

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) की राज्य इकाई के पूर्व महासचिव केशव सिंह ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवासन पर माओवादियों से संबंध रखने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दी है.

Updated on: 08 Dec 2020, 12:06 AM

पटना:

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) की राज्य इकाई के पूर्व महासचिव केशव सिंह ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवासन पर माओवादियों से संबंध रखने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दी है. केशव सिंह ने हाल ही में संपन्न बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा के अकेले चुनाव मैदान में उतरने को लेकर चिराग की आलोचना की थी और उन्हें राजग से बाहर निकालने को लेकर मीडिया में कई बयान जारी किए थे, इसके बाद पार्टी ने उन्हें (सिंह को) पिछले हफ्ते अनुशासनहीनता के आरोप में निष्कासित कर दिया था. केशव ने रविवार को यहां शास्त्री नगर थाना में शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें आरोप लगाया गया कि लोजपा नेतृत्व के खिलाफ मोर्चा खोलने और पार्टी के भीतर आंतरिक लोकतंत्र की कथित कमी को उजागर करने पर उन्हें चिराग के करीबी अमर आजाद ने फोन पर धमकी दी.

अपनी प्राथमिकी में केशव ने आरोप लगाया कि चिराग जो नक्सल प्रभावित जिले जमुई की लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं, ने माओवादियों के साथ "घनिष्ठ संबंध" बनाए रखा है. उन्होंने यह भी दावा किया कि 2014 के लोकसभा चुनावों में, जब दिवंगत रामविलास पासवान के पुत्र और वारिस ने अपनी राजनीतिक शुरुआत की, तो युवा नेता की जीत सुनिश्चित करने के लिए माओवादियों की मदद ली गई. वहीं, पुलिस ने कहा कि शिकायतकर्ता द्वारा लगाए गए आरोप की जांच की जा रही है.

इस बीच, केशव सिंह की शिकायत पर प्रतिक्रिया देते हुए आजाद ने स्वीकार किया कि उन्होंने सिंह को 'पार्टी सहयोगी के नाते ' कारण जानने का प्रयास करते हुए फोन किया था, लेकिन जब वह अड़े रहे तो उन्होंने यह इरादा बदल दिया. आजाद ने केशव द्वारा दर्ज करायी गई शिकायत पर नाराज़गी जताते हुए कहा "मैं कानूनी सलाह ले रहा हूँ और उनके खिलाफ एससी—एसटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराउंगा." आजाद ने बिहार विधानसभा चुनावों में बोचहा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था और हार गए थे.