News Nation Logo

राज्यसभा उपचुनाव पर चिराग ने तोड़ी चुप्पी, कहा उम्मीदवार चयन के लिये भाजपा स्वतंत्र

लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान के निधन के बाद खाली हुए राज्यसभा की एक सीट के लिए भाजपा ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. भाजपा ने इस सीट से बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को उम्मीदवार बनाया है.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 29 Nov 2020, 03:20:44 PM
chirag

LJP Chief Chirag Paswan (Photo Credit: File)

पटना :

लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान के निधन के बाद खाली हुए राज्यसभा की एक सीट के लिए भाजपा ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. भाजपा ने इस सीट से बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि राजनितिक हलकों में इस बात की चर्चा थी कि यह सीट फिर से लोक जनशक्ति पार्टी के पाले में ही जायेगा, परन्तु इसके विपरीत भाजपा ने इस सीट से अपने प्रत्याशी सुशील कुमार मोदी  को चुनाव में उतारा है.

इस बाबत लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने शनिवार को कहा कि यह सीट भगवा पार्टी की है और उम्मीदवार के चयन के लिये वह पूरी तरह स्वतंत्र हैं. बता दें कि इस सीट से सुशील मोदी का निर्विरोध चुना जाना लगभग तय है. अगर महागठबंधन के तरफ से किसी को चुनाव में उतारा भी जाता है फिर भी सुशील मोदी का चुना जाना लगभग तय है.  लोक जनशक्ति पार्टी के 20वें स्थापना दिवस पर बात करते हुए चिराग पासवान ने कहा कि,  ‘‘यह सीट भाजपा की है और यह फैसला उसे करना है कि वह उपचुनाव में किस पार्टी से उम्मीदवार खड़ा करना चाहती है.

एक सवाल के जवाब में चिराग ने कहा कि जिस तरह से नई सरकार काम कर रही है, बिहार में किसी भी समय मध्यावधि चुनाव हो सकते हैं. अपने दिवंगत पिता को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए चिराग ने कहा कि 28 नवम्बर 2000 को पार्टी की स्थापना आदरणीय राम विलास पासवान जी ने अपने राष्ट्रवादी सोच के साथ लोक जनशक्ति पार्टी की स्थापना की थी. मुझे गर्व है की पार्टी ने हमेशा राष्ट्रहित से प्रेरित होकर सभी जाति एवं धर्म के साथ काम किया और समाज को एक रखने में अहम भूमिका निभाई

बता दें कि बिहार भाजपा नामित पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी दो दिसम्बर को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. सुशील कुमार मोदी दो दिसम्बर को साढ़े 12 बजे नामांकन दाखिल करेंगे. नामांकन के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, आदि वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे.

First Published : 29 Nov 2020, 03:20:44 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.