News Nation Logo

सुपौल के स्कूल में मिड-डे-मील के चावल में मिली छिपकली, स्कूल में हुआ हंगामा

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 25 Nov 2022, 04:37:10 PM
supaul mid day meal

शिक्षा विभाग के अधिकारी मामले की जांच में जुट गए हैं. (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

Supaul:  

सुपौल सदर प्रखंड अंतर्गत चकडुमरिया वार्ड नंबर 9 में प्राथमिक विद्यालय चकडुमरिया में मिड डे मील के चावल से छिपकली मिलने का मामला सामने आया है. छिपकली मिलने की खबर के साथ ही नौनिहाल बच्चों और अभिभावकों ने स्कूल परिसर में हंगामा किया. वहीं, स्कूल के हेड मास्टर ने एनजीओ के द्वारा खाना सप्लाई में लापरवाही होने की बात कही है. शिक्षा विभाग के अधिकारी मामले की जांच में जुट गए हैं. दरअसल शुक्रवार को सुपौल सदर प्रखंड के चकडुमरिया पंचायत अंतर्गत चकडुमरिया गांव के वार्ड नंबर 09 स्थित प्राथमिक विद्यालय मे उस समय हंगामा शुरू हो गया जब मध्याह्न भोजन में कतार में बिठाकर बच्चों के थाली में चावल और दाल परोसा जा रहा था. 

स्कूल की रसोईये ने बच्चों की थाली में जैसे ही चावल को डाला तो चावल के साथ मरी हुई छिपकली थाली में देखते ही नौनिहाल बच्चों ने छिपकली-छिपकली, थाली में मरी हुई छिपकली होने को लेकर हल्ला करना शुरु कर दिया. स्कूल में हो रहे हंगामे की खबर सुनकर पड़ोस में रहने वाले अभिभावक भी दौड़ कर स्कूल पहुंच गए. फिर अभिभावक और स्कूल के नौनिहाल बच्चों ने छिपकली मरी हुई भोजन खाने से इंकार करते हुए वह हंगामा शुरू कर दिया. 

स्कूल के हेडमास्टर श्याम कुमार ने बताया स्कूल में मिड-डे-मील का भोजन एनजीओ के माध्यम से बना है. प्रत्येक दिन की तरह आज शुक्रवार को एनजीओ के स्टाफ के द्वारा जब लाया गया. तब खाना में परोसने के दौरान चावल में मरी हुई छिपकली मिली है. जिसके बाद मिड-डे-मील के भोजन को बंद कर दिया गया है. उन्होंने एनजीओ के माध्यम से ही खाना बनाने के दौरान छिपकली गिरने की अंदेशा जाहिर की. दूसरी तरफ स्कूल में पहुंचे अभिभावकों ने कहा कि उनके बच्चों के जान से खिलवाड़ हो रहा है. आज बड़ी घटना होते-होते बच गई. ऐसे में अभिभावकों के द्वारा स्कूल में ही भोजन पकाने की मांग की गई है. वहीं, स्थानीय जिला परिषद सदस्य परवेज नैयर ने शिक्षा विभाग से एनजीओ के द्वारा खाने बनाने में अनिमियता और एनजीओ के लापरवाही को लेकर जांच की मांग की है. वहीं, इस बाबत शिक्षा विभाग के जिला शिक्षा पदाधिकारी सुरेंद्र कुमार से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मामला संज्ञान में आया है, मामले की जांच कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

रिपोर्ट : बिष्णु गुप्ता

यह भी पढ़ें: तेजस्वी के 'मिशन 60' का दिखा रहा असर, इस अस्पताल की बदली सूरत

First Published : 25 Nov 2022, 04:37:10 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.