logo-image

एमडीएम में मिली छिपकली, छात्रों की बिगड़ी तबियत तो कमरे में सभी को किया बंद

एमडीएम में एक बार फिर छिपकली मिली जिसे चार बच्चों ने खा लिया जिसके बाद चारों छात्रों की हालत बिगड़ी गई . मामला अंधराठाढ़ी प्रखंड के शिवा पंचायत की मंगरौना गांव स्थित मिडिल स्कूल की है. बच्चों का आरोप है कि सब्जी में छिपकली मरी हुई थी.

Updated on: 25 Sep 2022, 01:05 PM

Madhubani:

मधुबनी में मिड डे मील में अनियमितता और लापरवाही थमने का नाम नहीं ले रहा है. एमडीएम में एक बार फिर छिपकली मिली जिसे चार बच्चों ने खा लिया जिसके बाद चारों छात्रों की हालत बिगड़ी गई . मामला अंधराठाढ़ी प्रखंड के  शिवा पंचायत की मंगरौना गांव स्थित मिडिल स्कूल की है. बच्चों का आरोप है कि सब्जी में छिपकली मरी हुई थी. हालांकि तब तक कुछ बच्चों ने खाना खा लिया था. जैसे ही सब्जी में छिपकली मरे होने की जानकारी मिली तो बच्चों ने हंगामा शुरू कर दिया.

इस मामले में छात्रों का कहना है कि प्रधानाध्यापिका और कुछ शिक्षकों ने जिंदगी बर्बाद करने की धमकी देकर बच्चों को चुप करा दिया. इसके बाद खाना खाएं बच्चों को एविल टैबलेट खिलाकर स्कूल के ही एक कमरे में बंद कर दिया. मगर कुछ देर बाद कुछ बच्चों की तबीयत खराब होने लग गई. जब बच्चों के अभिभावकों को इसकी जानकारी मिली तो विद्यालय आकर बच्चों को बंद कमरे से निकालकर बेहतर इलाज के लिए अंधराठाढ़ी रेफरल अस्पताल ले गए. इलाज के बाद अब सभी बच्चों की हालत ठीक बताई जा रही है.

ग्रामीणों ने कहा कि स्कूल प्रशासन ने इस घटना को दबाने की पूरी कोशिश की मगर नाराज अभिभावक और ग्रामीणों स्कूल पहुंच कर एचएम से पूछताछ करने लगे. एचएम की लापरवाही से ग्रामीणों का आक्रोश भड़क गया. सैकड़ो ग्रामीणों ने स्कूल में हंगामा किया, इस दौरान स्कूल के सभी शिक्षक मौका देख स्कूल से भाग निकले.

छात्र - छात्राओं ने बताया कि एचएम कभी भी स्कूल समय पर नहीं आती हैं. स्कूल के शौचालय में ताला जड़ कर रखती हैं जिससे बालिकाओं को शौच के लिए खुले मैदान में जाना पड़ता है. बच्चों को घटिया एमडीएम दिया जाता है.