logo-image

सुनो सरकार, युवाओं को नौकरी दो या अपनी नौकरी छोड़ो, बेरोजगारी पर लालू यादव ने दिया नारा

लालू ने इस बार बेरोजगारी को अपना मुद्दा बनाते हुए नीतीश कुमार की सरकार पर बड़ा हमला बोला है.

Updated on: 15 Mar 2020, 06:25 PM

पटना:

बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. मतदाताओं को लुभाने के लिए एक से एक लोकलुभावन वादे किए जा रहे हैं. इस बीच बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने चुनावी साल में फिर नया नारा दिया है. लालू ने इस बार बेरोजगारी को अपना मुद्दा बनाते हुए नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की सरकार पर बड़ा हमला बोला है. राजद प्रमुख ने नारा दिया कि सुनो सरकार, युवाओं को नौकरी दो या अपनी नौकरी छोड़ो.

यह भी पढ़ें: समाजवादी पार्टी का ऐलान, बिहार में नहीं लड़ेगी विधानसभा का चुनाव

बता दें कि लालू प्रसाद यादव अभी चारा घोटाले में सजायाफ्ता हैं और जेल की सजा काट रहे हैं. फिलहाल उनका रांची के रिम्स अस्पताल में इलाज चल रहा है. मगर चुनावी साल होने की वजह से वह बिहार की राजनीति में ट्विटर के जरिए सक्रिय बने हुए हैं. वो कई मुद्दों पर ट्वीट कर नीतीश सरकार को घेरते रहे हैं. लिहाजा आज भी लालू यादव ने युवाओं के लिए रोजगार की मांग की और ऐसा न कर पाने से नीतीश कुमार की सरकार से इस्तीफा मांगा है. वहीं राजद ने ट्विटर पर लिखा, 'जब जाग उठेंगे बेरोजगार, भाग जाएगी यह सोई सरकार. सुनो सरकार, नौकरी दो या नौकरी छोड़ो.'

यह भी पढ़ें: राजद के दोनों राज्यसभा उम्मीदवार धन कुबेर, दोनों के पास है इतनी संपत्ति

गौरतलब है कि राजद के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर जनता के बीच पहुंच रहे हैं. पिछले ही महीने उन्होंने बेरोजगारी हटाओ यात्रा शुरू कर थी, जिसके तहत तेजस्वी पूरे राज्य का भ्रमण कर रहे हैं. राज्य में बेरोजगारी और बेरोजगारों की समस्याओं को लेकर यात्रा का पूरा तानाबाना बुना गया है, इसलिए तेजस्वी और राजद हर विषय को बेरोजगारी से जोड़ते हैं. लिहाजा अब लालू ने भी इसको लेकर नया नारा दे दिया है.

यह वीडियो देखें: