logo-image

बिहार में नहीं थम रही शराब तस्करी, ट्रक में तहखाना बनाकर की जा रही थी सप्लाई

बिहार में सरकार और प्रशासन दोनों ही शराबबंदी को लेकर सख्ती दिखा रही है. छपरा जहरीली शराब कांड के बाद से उत्पाद विभाग भी लगातार कार्रवाई करते नजर आ रहे हैं

Updated on: 06 Jan 2023, 12:37 PM

highlights

  • बेगूसराय से 20 लाख की शराब बरामद
  • पुलिस ने 7 लाख की शराब को किया नष्ट
  • ट्रक के तहखाने में छिपा रखा था शराब

 

Begusarai:

Begusarai liquor supply: बिहार में सरकार और प्रशासन दोनों ही शराबबंदी को लेकर सख्ती दिखा रही है. छपरा जहरीली शराब कांड के बाद से उत्पाद विभाग भी लगातार कार्रवाई करते नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं साल, 2023 के पहले राज्य सरकार की कैबिनेट बैठक में करोड़ों रुपये खर्च कर पटना जिले में चार नए मद्यनिर्षेध कार्यालय खोलने का फैसला किया गया है. इन चार दफ्तरों में खास टीम की तैनाती की जाएगी, जो शराब निर्माण से लेकर इसकी सप्लाई पर रोक लगाने का काम करेंगे. वहीं, राज्यभर से लगातार शराब तस्करी की खबरें आ रही है. तमाम कोशिशों के बाद भी आए दिन शराब तस्करों के द्वारा शराब की तस्करी की जा रही है. बेगूसराय में शराबबंदी के बीच जहां एक ओर पुलिस ने ट्रक पर लोड 186 कार्टन विदेशी शराब बरामद किया.

यह भी पढ़ें- DJ वाले 'बाबू' को पुलिस ने मारा, हाईकोर्ट की तल्ख टिप्पणी-'ऐसा तो अंग्रेजों के समय में नहीं हुआ!'

गुप्त सूचना के आधार पर की गई कार्रवाई
वहीं, दूसरी ओर उत्पाद थाना पुलिस ने बरामद किए और करीब 70 कार्टून विदेशी शराब को थाना परिसर में तोड़कर विनष्ट किया. बिहार में शराबबंदी है, शराबबंदी के बीच शराब तस्कर शराब की बड़ी खेप लगातार ला रहे हैं. इसी कड़ी में मुफस्सिल थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मोहनपुर ढाला के पास हरियाणा नंबर की ट्रक से 186 कार्टन विदेशी शराब बरामद किया है. हालांकि इस दौरान पुलिस को चकमा देकर सभी शराब तस्कर फरार हो गया.

पुलिस ने थाना परिसर में नष्ट किया शराब
फिलहाल पुलिस ट्रक नंबर और मिले कागजात के आधार पर आगे की कानूनी कार्रवाई में जुट गई है. बरामद शराब का बाजार मूल्य करीब 20 लाख रुपये बताया जा रहा है. वहीं, दूसरी ओर उत्पाद थाना परिसर में उत्पात पुलिस ने पूर्व में शराबबंदी के बीच जब्त किए गए करीब 70 कार्टन विदेशी शराब को थाना परिसर में तोड़ कर नष्ट कर दिया. बताया जा रहा है कि करीब 7 लाख रुपए मूल्य की शराब को थाना परिसर में पुलिस ने नष्ट कर दिया.