logo-image

गया में महाबोधि मंदिर में मिली शराब की बोतलें, BMP सिपाही पर कार्रवाई शुरू

गया में महाबोधि मंदिर के परिसर में शराब की खाली बोतलें मिलने के बाद से पुलिस प्रशासन एलर्ट हो गई है. गया एसएसपी को मिले इनपुट के आधार पर हुई कार्रवाई में महाबोधि मंदिर के परिसर से और सिपाही के बैग से शराब की खाली बोतल मिली है.

Updated on: 16 Dec 2022, 11:59 AM

highlights

  •  महाबोधि मंदिर के परिसर में मिली शराब की बोतलें 
  •  सिपाही के बैग से भी शराब की खाली बोतल मिली
  • BMP सिपाही पर  विभागीय कार्यवाही शुरू

Gaya:

एक तरफ बिहार में शराब बंदी कानून है. दूसरी तरफ मंदिर के परिसर में ही शराब मिलती है, जहरीली शराब से लोग मर रहें हैं और प्रशासन बस तमाशा देख रही है. गया में महाबोधि मंदिर के परिसर में शराब की खाली बोतलें मिलने के बाद से पुलिस प्रशासन एलर्ट हो गई है. गया एसएसपी को मिले इनपुट के आधार पर हुई कार्रवाई में महाबोधि मंदिर के परिसर से और सिपाही के बैग से शराब की खाली बोतल मिली है. बता दें कि, महाबोधी मंदिर की सुरक्षा में लगे बीएमपी का उक्त सिपाही फिलहाल छुट्टी पर है. उसपर विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गयी है लेकिन उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है.

मालूम हो कि महाबोधि मंदिर में पूर्व में आतंकी हमला हो चुका है. जिस वजह से यहां की सुरक्षा व्यवस्था को काफी दुरुस्त माना जाता है लेकिन मंदिर परिसर में सुरक्षा कर्मियों के लिए बैरक स्थापित किया गया है. गया एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि शराब की खाली बोतलें मंदिर परिसर में स्थापित बैरक के मेस के नजदीक मिली है. जांच में एक सिपाही के बैग से भी शराब की खाली बोतलें मिली है. सभी पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है. 

यह भी पढ़ें : छपरा में जहरीली शराब से मौत का तांडव, 49 से अधिक लोगों की हुई मौत

यह भी पढ़ें  : छपरा में जहरीली शराब से अब तक 39 मरे, सड़क से सदन तक सियासत तेज

मालूम हो कि बिहार में पूर्णतः शराब बंदी कानून लागू है. जहरीली शराब से छपरा में हुई कई लोगों की हुई मौत को लेकर कल ही बिहार विधान सभा में जबरदस्त हंगामा हुआ था. ऐसे में महाबोधि मंदिर जैसे सुरक्षित परिसर में शराब की बोतलें मिलना कई तरह के सवाल खड़ा करता है. यहां पर सालों भर देशी विदेशी पर्यटकों का आना जाना लगा रहता है.