logo-image

Thunderstrome In Bihar: बिहार में वज्रपात से 24 घंटे में 8 लोगो की मौत

शनिवार को वज्रपात से पूरे प्रदेश में 8 लोगों की जान चली गई, इनमें 5 सारण, 2 मुज्जफरपुर और 1 जहानाबाद के रहने वाले बताए जा रहें है. पूरे प्रदेश में ठनका गिरने से अब तक 170 लोगों की जान चली गई है

Updated on: 07 Aug 2022, 03:29 PM

Patna:

शनिवार को वज्रपात से पूरे प्रदेश में 8 लोगों की जान चली गई, इनमें 5 सारण, 2 मुज्जफरपुर और 1 जहानाबाद के रहने वाले बताए जा रहें है. पूरे प्रदेश में ठनका गिरने से अब तक 170 लोगों की जान चली गई है.जो बहुत दुखद है. बताया जा रहा है कि वज्रपात से मरने वाले लोग खेत में काम कर रहें थे. इस दौरान बिजली उनके शरीर पर गिर गई और उनकी मौत हो गई. वज्रपात से सबसे ज्यादा मौत खेत में काम कर रहे लोगों की होती है. 

बारिश में जब किसान खेत में काम करते हैं तो इस दौरान पेड़ के या किसी खंभे के नीचे खड़े हो जाते हैं, जिससे उन्हें हमेशा वज्रपात का शिकार होने का खतरा बना रहता है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वज्रपात से मरने वाले लोगों के प्रति शोक जताया है. साथ ही लोगों से अपील की है कि वो बारिश के दौरान सावधानी बरतें. साथ ही CM ने वज्रपात से मरने वाले लोगों को 4 -4  लाख रुपये देने की घोषणा की है. आपको बता दें कि वज्रपात से जून और जुलाई महीने में 84 मौतें हो चुकी हैं. ऐसे में सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती है कि वो वज्रपात से होने वाली मौतों को कैसे रोके.