News Nation Logo

वकील ने जज पर तानी पिस्टल, केस में दिया जाता था बेवजह बेतुका आदेश

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 03 Nov 2022, 10:31:22 AM
court

आरोपी वकील (Photo Credit: NewsState BiharJharkhand)

Muzaffarpur:  

बिहार के कोर्ट के अंदर कई मामले के बारे में आपने सुना होगा. पुलिस और जज की झड़प तो आपने देखा ही होगा. कोर्ट के अंदर कई घटनाएं हुई है जिसने सुर्खियां बटोरी हैं. ताजा मामला मुजफ्फरपुर से है, जहां जज ने एक वकील के ऊपर आरोप लगाया है कि कोर्ट में पहुंचकर वकील ने उनके ऊपर पिस्टल तान दी. बाद में जज साहब के सुरक्षा गार्ड्स ने वकील को काबू में किया और फिर स्थानीय पुलिस को बुलाकर जज साहब ने आरोपी वकील को हवालात में भेज दिया.

मामला जिले के एडीजे 12 डी के प्रधान से जुड़ा हुआ है. मुजफ्फरपुर स्टेटस सिविल कोर्ट में जज साहब का आरोप है कि वकील पंकज महंत पिस्टल लेकर कोर्ट में पहुंचा था और उसने उनके ऊपर पिस्टल तान दी. इस पूरी घटना के बाद कोर्ट में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. नगर थाने की पुलिस वकील को गिरफ्तार करने कोर्ट पहुंची तो अधिवक्ता इसका विरोध करने लगे. हालात ऐसे हो गए कि पूरा बार काउंसिल जज साहब के खिलाफ एक हो गया और मामले को किसी तरह रफा-दफा करने की कोशिश भी हुई, लेकिन आखिरकार वकील पंकज महंत को उनके लाइसेंसी हथियार के साथ नगर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

दूसरी तरफ, वकील पंकज महंत का कहना है कि उन्होंने जिला जज के पास एडीजे 12 को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी. उनका आरोप है कि जज साहब की तरफ से मेरे केस में बेवजह बेतुका आदेश दे दिया जाता था. जिससे मैं परेशान था. आरोपी वकील का कहना है कि आज एक दूसरे केस में डेट के दौरान जज साहब ने उन्हें जबरन अंदर बुलाया और सुरक्षा गार्ड की तरफ से मेरा कोर्ट और बैंड उतरवाकर लाइसेंसी पिस्टल ले लिया गया. इसके बाद कई घंटे तक कोर्ट में ही बैठा कर रखा गया और बाद में नगर थाने की पुलिस को बुलाकर झूठा मुकदमा किया गया. पंकज के मुताबिक उसे जानबूझकर फंसाया गया है. उधर बार एसोसिएशन ने भी इस मामले में आपातकालीन बैठक की है माना जा रहा है कि इस मामले को लेकर मुजफ्फरपुर सिविल कोर्ट में आज भी माहौल गर्म रह सकता है.

First Published : 03 Nov 2022, 10:31:22 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.