logo-image

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, 23 मार्च 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

नीतीश ने कहा कि इस महामारी से निपटने के लिए सामाजिक मेल-जोल से दूर रहना ही सबसे अच्छा तरीका है.

Updated on: 23 Mar 2020, 07:13 AM

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के लोगों से अपील की कि वे कोरोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए घर के अंदर ही रहें. नीतीश ने कहा कि इस महामारी से निपटने के लिए सामाजिक मेल-जोल से दूर रहना ही सबसे अच्छा तरीका है. भारतीय रेलवे ने 31 मार्च तक सभी ट्रेनों को बंद कर दिया है. सिर्फ मालगाड़ी ही चलेंगी. साथ ही 80 से अधिक शहरों को लॉकडाउन कर दिया है. 

calenderIcon 12:45 (IST)
shareIcon

पटना के कुर्जी के गेट नंबर 74 के पास मस्जिद से 12 विदेशी धर्म प्रचारक मिले हैं. बताया जा रहा है कि ये लोग जनवरी में पटना आए थे. इनके पास जो वीजा पासपोर्ट मिला है, वो पूरी तरह से सही है. इनको केवल मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है. मेडिकल जांच के बाद पुलिस उन्हें छोड़ देगी. स्थानीय लोगों का आरोप है कि इनलोगों ने अपना मेडिकल जांच नहीं करवाया है. आसपास के मोहल्ले वालों ने इसका विरोध किया. हंगामा के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने अपने साथ 12 विदेशियों को अपने साथ ले गई.

calenderIcon 12:45 (IST)
shareIcon

बिहार में कोरोना ने कहर ढाहना शुरु कर दिया है. अब तक 3 पॉजिटिव और कोरोना से एक की मौत हो गई. सरकार ने रविवार शाम लॉकडाउन पूरे सूबे में घोषित कर दिया है. अब नेता प्रतिपक्ष और लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेजस्वी यादव ने एक नई पहल की है. उन्होने कहा कि अगर सरकार चाहे तो कोरोना से लड़ने में नेता प्रतिपक्ष के नाते आवंटित आवास का आइसोलेशन, जांच केंद्र या क्वारंटाइन के लिए इस्तेमाल कर सकती है. साथ ही तेजस्वी ने मुख्यमंत्री राहत कोष में एक माह की सैलरी देने का ऐलान किया है.