logo-image

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, 11 अगस्त 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

11 अगस्त 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 11 Aug 2020, 07:34 AM

पटना/रांची:

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 11 अगस्त 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 07:50 (IST)
shareIcon

बिहार में बाढ़ से 16 जिलों की 74 लाख से अधिक आबादी प्रभावित हुई है और अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है. आपदा प्रबंधन विभाग से सोमवार को प्राप्त जानकारी के मुताबिक बाढ़ से दरभंगा जिले में सबसे अधिक दस लोगों, मुजफ्फरपुर में छह, पश्चिम चंपारण में चार और सारण एवं सिवान में दो—दो लोगों की मौत हो चकी है.

calenderIcon 07:49 (IST)
shareIcon

झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. राजभवन के एक प्रवक्ता ने बताया कि राज्यपाल ने सोमवार को एक संदेश में पूर्व राष्ट्रपति के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. सेना के रिसर्च और रेफरल (आर एंड आर) अस्पताल में उनके मस्तिष्क की सर्जरी हुई है. मस्तिष्क में बने खून के थक्के को हटाने के लिए यह सर्जरी की गयी. 

calenderIcon 07:48 (IST)
shareIcon

बिहार में सोमवार को कोविड-19 के 3021 नए मामले आए और संक्रमण से 21 और मरीजों की मौत हो गयी . नए मामले आने के साथ संक्रमितों की संख्या 82,741 हो गयी है. राज्य में संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान 21 और व्यक्ति की मौत हो गयी. अब तक 450 मरीजों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक पटना में सात, मुंगेर एवं सिवान में दो-दो और अररिया, भागलपुर, गया, किशनगंज, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, नवादा, पश्चिम चंपारण, सुपौल एवं वैशाली जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गयी. 

calenderIcon 07:47 (IST)
shareIcon

झारखंड में सोमवार को कोविड-19 के 630 नए मामले आए और संक्रमण से 12 और मरीजों की मौत हो गयी . स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले चौबीस घंटे में संक्रमण से जमशेदपुर के पांच मरीजों समेत 12 और लोगों की मौत हो गयी. राज्य में संक्रमण से मृतकों की कुल संख्या 189 तक पहुंच गयी है. संक्रमण के 630 नये मामले सामने आये जिन्हें मिलाकर राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 18,786 हो गयी .