logo-image

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें 11 जुलाई 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

बिहार-झारखंड Bihar-Jharkhandके लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है 11 जुलाई की Breaking News के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 11 Jul 2020, 07:40 AM

पटना:

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 11 जुलाई की Breaking News के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 11:51 (IST)
shareIcon

प्रशांत किशोर ने कहा कि देश के कई राज्यों की तरह बिहार में भी करोना की स्थिति बिगड़ती जा रही है, लेकिन सरकारी तंत्र और संसाधनों का एक बड़ा हिस्सा चुनाव की तैयारियों में लगा है. उन्होंने नीतीश कुमार से चुनाव ना कराने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि ये चुनाव नहीं करोना से लड़ने का वक़्त है. लोगों की ज़िंदगी को चुनाव कराने की जल्दी में ख़तरे में मत डालिए.

calenderIcon 11:50 (IST)
shareIcon

चिराग पासवान ने कहा कि चुनाव आयोग को भी इस विषय पर सोच कर निर्णय लेना चाहिए. कहीं ऐसा ना हो कि चुनाव के कारण एक बड़ी आबादी को ख़तरे में झोंक दिया जाए. इस महामारी के बीच चुनाव होने पर पोलिंग पर्सेंटेज भी काफ़ी नीचे रह सकते हैं. जो लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है.

calenderIcon 11:50 (IST)
shareIcon

महामारी को संभालने में नीतीश सरकार की विफलता के कारण लोगों में अराजकता और असुरक्षा की भावना पैदा हो गई है. ऐसा प्रतीत होता है कि इसमें कोई शमन और शमन रणनीति नहीं है. नए मामलों में तेजी से वृद्धि चिंताजनक है. इस संकट ने नीतीश सरकार के कुकर्मों को अंदर से बाहर कर दिया है. 

calenderIcon 11:49 (IST)
shareIcon

तेजस्वी यादव ने भी नीतीश कुमार पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा कि शवों पर चुनाव कराने वाला मैं अंतिम व्यक्ति होऊंगा. यदि नीतीश कुमार स्वीकार करते हैं कि COVID अभी भी एक संकट है तो चुनाव को स्थगित किया जा सकता है. जब तक कि स्थिति में सुधार नहीं हो जाता. लेकिन अगर उन्हें लगता है कि COVID एक समस्या नहीं है तो चुनाव पारंपरिक तरीकों से होने चाहिए.

calenderIcon 11:49 (IST)
shareIcon

आरजेडी नेता तेजस्वी प्रसाद यादव और लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के सुर एक हो गए हैं. दोनों ने चुनावी तैयारियों में लगे नीतीश कुमार को घेरा है. अब सवाल ये उठ रहा है कि दोनों के सुर क्या बिहार में एनडीए का राग बिगाड़ने वाला है. तेजस्वी ने चिराग पासवान की खबर को रिट्वीट किया है. दरअसल कल दिल्ली में लोक जनशक्ति पार्टी की बैठक हुई थी. बैठक में चिराग पासवान ने कहा था कि बिहार में अभी चुनाव कराने का सही वक्त नहीं है. बिहार में कोरोना का संकट लगातार गहराता जा रहा है. लिहाजा सरकार और सारे प्रशासनिक तंत्र को सबसे पहले कोरोन से निपटने और लोगों को राहत पहुंचाने की कोशिश करनी चाहिए. इसके बाद राजद के प्रवक्ता ने कहा कि हम चिराग के साथ हैं और इसको लेकर बीजेपी में तिलमिलाहट है.

calenderIcon 07:55 (IST)
shareIcon

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है. बिहार में कोरोना का रिकवरी रेट 71.54 प्रतिशत है, जबकि राष्ट्रीय औसत 62.42 प्रतिशत है, इसलिए कोरोना संक्रमण से डरने की जरूरत नहीं है. मुख्यमंत्री ने लोगों से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की. मुख्यमंत्री ने एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग से हर हाल में कोरोना जांच की क्षमता बढ़ाने का निर्देश देते हुए कहा कि डेडिकेटेड कोविड अस्पताल, कोविड हेल्थ सेंटर एवं कोविड केयर में बेडों की संख्या अविलंब बढ़ाई जाए. उन्होंने आइसोलेशन बेडों की संख्या भी बढ़ाने के निर्देश विभाग को दिए.