News Nation Logo
Banner

मुंगेर में जमीनी विवाद में पिता-पुत्र समेत 3 की हत्या, एक गिरफ्तार

Bihar, Nitish Kumar, Bihar Crime, Munger, Firing, Land Dispute, Bihar Police Order, बिहार, बिहार अपराध समाचार, मुंगेर, जमीन विवाद, खूनी संघर्ष, नीतीश कुमार

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 06 Mar 2021, 10:24:10 AM
Munger Firing

14 साल पुराना जमीनी विवाद बदला खूनी संघर्ष में. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • 14 साल पहले खरीदी गई जमीन पर चल रहा था विवाद
  • शुक्रवार को तनाव के बाद दोनों पक्षों में हो गई फायरिंग
  • घटना बाद तनाव के बीच सेना का एक जवान गिरफ्तार

मुंगेर:

मुंगेर जिला के कासिम बाजार थाना क्षेत्र के मुखबिरा चयां टोला में शुक्रवार की देर शाम दो पक्षों के बीच जमीन विवाद को लेकर दर्जनों राउंड गोलीबारी हुई, जिसमें दोनों पक्षों से तीन लोगों की मौत हो गई है. इस खूनी संघर्ष की शुरुआत शुक्रवार की दोपहर हो गई थी जब दोनों पक्ष के बीच मारपीट के बाद तनाव का माहौल बन गया. इसके बाद रात आठ बजे दोनों पक्ष के बीच अचानक गोलीबारी शुरू हो गई. मृतकों में एक पक्ष से जयजयराम साह, उसका पुत्र कुंदन साह है, जबकि दूसरे पक्ष से 18 वर्षीय सागर बिंद शामिल है. इस घटना में कुछ लोगों के घायल होने की भी सूचना है.

14 साल पहले ली गई थी जमीन
पुलिस के अनुसार 14 वर्ष पूर्व ओम प्रकाश साव ने 12 कट्ठा 3 धूर जमीन खरीदी थी. आरोप है कि उस जमीन पर कब्जा को लेकर रामा बिंद ने ओमप्रकाश से 5 लाख रुपया रंगदारी मांगी थी. इसको लेकर दोनों पक्षों के बीच तनातनी चल रही थी. शुक्रवार की दोपहर भी इसी मामले को लेकर दोनों पक्ष के बीच मारपीट हुई थी, जिसके बाद रात दोनों पक्ष के बीच अचानक गोलीबारी शुरू हो गई. इसमें 26 वर्षीय कुंदन साह गोली लगने के कारण गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे परिजनों द्वारा इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया जहां पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. गोलीबारी के दौरान घटनास्थल पर ही 18 वर्षीय सागर बिंद और 55 वर्षीय जयजयराम साह की मौत हो गई.

दो पक्षों में हुई जमकर गोलीबारी
इस बारे में मुंगेर के एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच गोलीबारी के दौरान तीन लोगों की मौत हुई है. एक पक्ष से जयजय राम साह व उनके पुत्र कुंदन साह और दूसरे पक्ष से सागर कुमार महतो की मौत हुई है. पुलिस मामले की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंच चुकी है. घटना को लेकर पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. इस मामले में एक आर्मी जवान को गिरफ्तार किया गया है. इसके साथ ही अन्य लोगों की पहचान की जा रही है. घटना के बाद क्षेत्र में तनाव है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Mar 2021, 10:24:10 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.