News Nation Logo

तेजस्वी यादव का सुशील मोदी पर हमला, कहा- अपने भाई आरके मोदी के भ्रष्टाचार पर भी बोलें, पूछे 7 सवाल

लालू के बेटे और उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बीजेपी नेता सुशील मोदी पर जमकर निशाना साधा और 7 सवाल पूछे।

News Nation Bureau | Edited By : Jeevan Prakash | Updated on: 29 May 2017, 02:34:45 PM
उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बिहार में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद और उनके परिवार की कथित 'बेनामी संपत्ति' को लेकर सियासी हमला जारी है। इस बीच लालू के बेटे और उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बीजेपी नेता सुशील मोदी पर जमकर निशाना साधा और 7 सवाल पूछे।

तेजस्वी ने सुशील मोदी और बिजनेसमैन आर.के.मोदी के संबंधों को लेकर सवाल खड़े किये। उन्होंने कहा, 'अब तक सुशील मोदी की कारगुज़ारियों पर राजद ने जितने भी गंभीर आरोप लगाए हैं, उसपर मोदी जी कुंभकर्णी नींद में सोए हुए हैं।'

उप-मुख्यमंत्री ने कहा, 'खुद साधु होने का ढोंग रचकर नैतिकता और ईमानदारी का ढोल पीटते हैं, पर अपने घर में ही व्याप्त भ्रष्टाचार पर एक शब्द नहीं बोलते हैं और ना ही कोई स्पष्टीकरण देते हैं। बहरहाल सुशील मोदी मेरे इन सवालों का जवाब दें अन्यथा निम्नस्तर की नकारात्मक राजनीति से सन्यास लेकर बीजेपी में मेहनती लोगों को आगे बढ़ने का मौक़ा दें।'

तेजस्वी के सात सवाल-
1- सुशील मोदी यह बताएँ कि आर.के.मोदी उनके सगे भाई हैं कि नहीं? सुशील मोदी ज़रा बिहार की जनता को यह तो स्पष्ट करें कि कैसे इतने कम समय में मोदी परिवार ने हज़ारों-हज़ार करोड़ की सम्पत्ति अर्जित कर ली?

2- ललित छाछवरिया जैसे मनी लॉन्ड्रिंग के बेताज बादशाहों का उनके भाई की कम्पनी से क्या लेना देना है? आर.के.मोदी के ललित छाछवरिया से व्यावसायिक सम्बन्ध हैं कि नहीं?

3- इनके भाई की कम्पनी में जिस तरह 400-400 करोड़ की बेनामी एंट्री घुमाई गईं हैं, मनी लॉन्ड्रिंग की गई है, मनी लेयरिंग की गईं हैं। क्यों नहीं सुशील मोदी प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहते हैं कि मैं तो ईमानदारी का देवता हूँ, पर मेरे ही परिवार की अनेकों रियल इस्टेट कंपनियों और तो और मेरे ही सगे भाई की कम्पनियां मसलन आशियाना होम्स प्रा० लि०, आशियाना लैंड्सक्राफ़्ट प्रा० लि० समेत अनेकों कंपनियों में की गयी अब तक की बेमानी कारगुज़ारियों के ख़िलाफ़ हूँ। मेरे भाई की कंपनियों के बेमानी लेनदेन की भी जाँच हो, भले ही मैं आपकी ही पार्टी का ही क्यों ना होऊं?

4- क्यों नहीं सुशील मोदी ED और अन्य एजेंसियों को लिखते कि उनके भाई की सभी कम्पनियों में धन के अर्जन, आवाजाही और स्रोतों तथा आर्थिक अनियमितताओं की पूरी ईमानदारी और निष्पक्षता से जाँच की जाए?

और पढ़ें: 'गद्दार' कहे जाने पर भड़के शत्रुघ्न सिन्हा ने सुशील मोदी से पूछा, क्या औकात है आपकी

5- जिस प्रकार राजद ने प्रेस कॉन्फ़्रेन्स के ज़रिए वीडियो में साफ़-साफ़ दिखाया कि सुशील मोदी के भाई आर.के.मोदी की कम्पनी के प्रोजेक्ट आशियाना मलबेरी, गुड़गाँव के सेल्स मैनेजर अंकित मोदी ने स्पष्ट रूप से उक्त कंपनी को सुशील मोदी से जुड़ा बताया। क्यों नहीं सुशील मोदी अपने भाई पर मानहानि का केस दर्ज कराते?

6- जिस प्रकार उनके भाई की कंपनी का सेल्स मैनेजर अंकित मोदी साफ साफ ग्राहक को विश्वास दिलाने के लिए सुशील मोदी का नाम लेकर सता का दंभ भर रहा है। क्या यह सच नहीं है कि गुडगांव और बाकि जगह के सारे फ्लैट सुशील मोदी के नाम पर ही बेचे जा रहे हैं? क्या सुशील मोदी ने अब तक इस बात का खंडन किया? क्या खंडन नहीं करने का स्पष्ट मतलब नहीं है कि इनके भाई की कम्पनी में बेमानी निवेश किया गया है?

7- दूसरों के पंजीकरण किए हुए, कानूनी, वैध, हर प्रक्रिया की कसौटी पर कसे, जन सामान्य के लिए उपलब्ध सम्पत्ति की जानकारी को घोटाला बनाकर पेश करने वाले सनसनी के स्वामी मोदी हमारे आरोपों पर स्पष्टीकरण देने की हिम्मत क्यों नहीं जुटाते? अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब देने के वक़्त उनकी ज़ुबान बंद क्यों हो जाती है?

आपको बता दें की बेनामी संपत्ति को लेकर सुशील मोदी लालू यादव और उनके परिवार पर लगातार हमालावर हैं।

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 May 2017, 02:29:00 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.