logo-image

लालू यादव के बेटे तेजप्रताप की बढ़ी मुश्किलें, पटना हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस, जानें क्या है मामला

बिहार (Bihar) की सबसे बड़ी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के विधायक और लालू यादव (Lalu Yadav) के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव एक नई मुश्किल में फंस गए हैं.

Updated on: 05 Mar 2021, 12:15 PM

highlights

  • लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की बढ़ी मुश्किलें
  • तेजप्रताप की विधायकी को पटना HC में चुनौती
  • जदयू नेता ने दी तेजप्रताप की जीत को चुनौती

पटना:

बिहार (Bihar) की सबसे बड़ी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के विधायक और लालू यादव (Lalu Yadav) के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव एक नई मुश्किल में फंस गए हैं. हसनपुर विधानसभा सीट से तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) की जीत को पटना हाईकोर्ट में चुनौती दी गई. तेजप्रताप की विधायकी को लेकर दायर इस याचिका पर पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) ने राजद नेता को नोटिस जारी किया है. इसके साथ ही हाईकोर्ट ने तेजप्रताप यादव से चुनाव अर्जी में उठाए गए सवालों का भी जवाब मांगा है. हाईकोर्ट ने मामले में सुनवाई की अगली तारीख 8 अप्रैल तय की है.

यह भी पढ़ें : JDU ने तेजस्वी यादव की डिग्री पर उठाए सवाल, कहां से की है पढ़ाई

जदयू नेता ने दी तेजप्रताप यादव की जीत को चुनौती

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव के हसनपुर सीट से विधायक चुने जाने को राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी जनता दल युनाइटेड के नेता ने पटना हाईकोर्ट में चुनौती दी है. तेजप्रताप पर आरोप लगाए गए हैं कि उन्होंने नामांकन पत्र के साथ अपनी संपत्ति का सही-सही पूर्ण विवरण नहीं दिया. इस याचिका पर न्यायमूर्ति वीरेंद्र कुमार की एकलपीठ ने सुनवाई करते हुए तेजप्रताप को नोटिस भेजकर जवाब दाखिल करने कहा है.

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

2020 में हसनपुर सीट से जीते तेजप्रताप

आपको बता दें कि पिछले साल हुए बिहार विधानसभा चुनाव में तेजप्रताप यादव समस्तीपुर जिले की हसनपुर सीट से विजयी हुए थे. राजद नेता तेजप्रताप यादव 21,139 वोटों के अंतर से चुनाव जीते थे. तेजप्रताप के खिलाफ जदयू ने राज कुमार राय को उम्मीदवार बनाया था.

यह भी पढ़ें : तेजस्वी यादव ने नीतीश को घेरा, कहा '15 साल में 40 हज़ार करोड़ के 65 से अधिक घोटाले'

जदयू के भी एक विधायक को नोटिस

उधर, हाईकोर्ट ने जदयू के भी एक विधायक को नोटिस दिया है. जदयू विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल की जीत को भी चुनौती दी गई है. दायर याचिका में आरोप लगाया गया कि निर्वाचन पदाधिकारी ने आनन-फानन में उनके नामांकन पत्र को खारिज किया. इस याचिका पर भी हाईकोर्ट 8 अप्रैल को सुनवाई करेगा.