logo-image

बाबा के दर्शन कर देवघर से पटना लौटे लालू यादव, RJD कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत

आरजेडी चीफ लालू यादव अपनी पत्नी राबड़ी देवी के साथ देवघर बाबा धाम से दर्शन करके वापस पटना लौट आए हैं. वो जन शताब्दी एक्सप्रेस से पटना लौटे हैं. पटना पहुंचने पर उनका आरजेडी कार्यकर्ताओं द्वारा गर्मजोशी से स्वागत किया गया.

Updated on: 11 Sep 2023, 11:19 PM

highlights

  • बाबा के दर्शन कर पटना लौटे लालू यादव
  • दो दिवसीय देवघर दौरे पर गए थे लालू यादव
  • बाबा बैद्यनाथ का लालू-राबड़ी ने किया दर्शन
  • आज देर रात देवघर से पटना लौटे

Patna:

आरजेडी चीफ लालू यादव अपनी पत्नी राबड़ी देवी के साथ देवघर बाबा धाम से दर्शन करके वापस पटना लौट आए हैं. वो जन शताब्दी एक्सप्रेस से पटना लौटे हैं. पटना पहुंचने पर उनका आरजेडी कार्यकर्ताओं द्वारा गर्मजोशी से स्वागत किया गया. बता दें कि लालू यादव दो दिवसीय देवघर दौरे पर गए थे. देवघर में उन्होंने बाबा बैद्यनाथ के दर्शन किए. देवघर दौरे पर गए लालू यादव ने केंद्र की मोदी सरकार पर भी विभिन्न मुद्दों पर हमला बोला साथ ही विपक्षी गठबंधन के आगमी बैठक में होने वाले तमाम बिंदुओं पर भी संक्षिप्त जानकारी दी.

13 सितंबर को INDIA गठबंधन के सीट शेयरिंग पर होगी चर्चा: लालू

लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारियों में तेजी ला रही हैं. देश की राजधानी दिल्ली में आगामी 13 सितंबर को विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA की कोआर्डिनेशन कमेटी की बैठक होनी है और बैठक में तमाम पहलुओं पर चर्चा होगी. अब बिहार के पूर्व सीएम सह आरजेडी चीफ लालू यादव ने एक बड़ा बयान दिया है. लालू यादव ने कहा है कि 13 सितंबर को कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक में सीट शेयरिंग को लेकर भी चर्चा होगी. 14 सदस्यीय  कमेटी की यह बैठक बेहद अहम मानी जा रही है. अब लालू यादव के बयान के बाद एक बार फिर से बिहार के सियासी गलियारों में गर्माहट आ गई है. 

ये भी पढ़ें-बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज का मामला: अब मानवाधिकार आयोग ने मांगी ATR

बता दें कि आरजेडी चीफ लालू यादजव आज झारखंड के देवघर में बाबा  बैद्यनाथ की पूजा अर्चना की. उन्होंने अपनी पत्नी राबड़ी देवी के साथ आज सुबह मंदिर जाकर मत्था टेका और उसके बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत की. मीडियाकर्मियों से बातचीत में लालू ने कहा कि आगामी 13 सितंबर को विपक्षी गठबंधन यानी I.N.D.I.A कोऑर्डिनेशन कमिटी की बैठक होगी। इसमें शीट शेयरिंग समेत कई मुद्दों पर चर्चा होगी. बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी और लोगसभा चुनाव की तैयारियों पर रणनीति बनाई जाएगी. वहीं INDIA की तरफ से पीएम प्रत्याशी कौन होग? इससे जुड़े सवाल पर लालू यादव ने कहा कि 28 दलों को मिलाकर यह संगठन बना है. इन्हीं 28 दलों में से ही कोई एक पीएम प्रत्याशी होगा.

लालू ने कहा कि INDIA जो संगठन बनाया गया है, हमने 28 पार्टी के नेताओं के साथ मिलकर उसके काम को अब शुरू कर दिया जाएगा। अब हम सभी मिलकर उम्मीदवार बनाने का चयन करने का काम शुरू करेंगे. जो कमेटी बनी है उसकी बैठक दिल्ली में होनी है. बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव समेत और भी जो भी नेता महागठबंधन दल के हैं उनकी भी 12 13 और 14 सितंबर को बैठक होगी। उसके बाद बिहार के अलग - अलग इलाके में भ्रमण पर निकलेंगे.

NDA बुरी तरह पराजित हुई

लालू याजव ने आगे कहा कि उपचुनाव में एनडीए की बुरी हार हुई है. बिहार, बंगाल, झारखंड, सभी जगहों पर NDA की हार हुई है. देश के बेरोजगारों को, गरीबों को, बाबा साहेब के विचारों को, भारत के संविधान को और प्रजातंत्र को हम कतई आंच नहीं आने देंगे। पीएम नरेंद्र मोदी देश के संविधान को नष्ट करना चाहते हैं, बाबा साहेब अम्बेडकर के नाम को मिटाना चाहते हैं. हम ऐसी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए बाबा के दरबार में शक्ति मांगने आई हैं.