logo-image

लालू यादव ने नीतीश को पीएम पद का बनाया उम्मीदवार, RJD का दावा लालू जिसे चाहते हैं वह बन जाता है प्रधानमंत्री

जगदानंद सिंह ने कहा कि बिहार की ओर से नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाने की कोशिश शुरू हो गयी है. लालू जी ने उन्हें प्रधानमंत्री पद का दावेदार बना दिया है. ऐसा दो बार हो चुका है कि लालू जी ने जिसे कहा वह प्रधानमंत्री बन गया.

Updated on: 13 Sep 2022, 08:00 AM

Patna:

सीएम नीतीश कुमार को लेकर ये कहा जा रहा है कि वो पीएम पद के उम्मीदवार होंगे हालांकि उन्होंने हमेशा कहा है कि वो पीएम पद के दावेदार नहीं है. लेकिन अब लालू यादव के तरफ से ये कहा गया है कि नीतीश कुमार ही पीएम पद के उम्मीदवार होंगे और उन्होंने जिसे कह दिया वो प्रधानमंत्री बन जाता है. RJD के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि लालू जी ने नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का दावेदार मान लिया है.

जगदानंद सिंह ने कहा कि बिहार में समाजवादियों के बड़े हिस्से के नेता तेजस्वी यादव हैं, नीतीश कुमार छोटे हिस्से के नेता हैं. दरअसल, राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह से जब सवाल पूछा गया कि क्या नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के दावेदार हैं तो उन्होंने  कहा कि “बिहार की ओर से नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाने की कोशिश शुरू हो गयी है. लालू जी ने उन्हें प्रधानमंत्री पद का दावेदार बना दिया है. ऐसा दो बार हो चुका है कि लालू जी ने जिसे कहा वह प्रधानमंत्री बन गया, हो सकता है कि नीतीश ऐसे तीसरे नेता हों.”

उन्होंने कहा कि बिहार में जो समाजवादी विचारधारा की पार्टियां है उसके एक छोटे से हिस्से के नेता नीतीश कुमार हैं और बड़े हिस्से के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव हैं. ऐसे तमाम समाजवादियों ने मान लिया है कि हमारी तरफ से नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के दावेदार हैं. अब इसमें कोई किसी तरह की बहस की गुंजाइश नहीं है.

नीतीश कुमार भले ही समाजवादियों के छोटे हिस्से के नेता हों लेकिन मौजूदा समय में सक्रिय समाजवादी नेताओं में सबसे सीनियर हैं. शरद यादव जी की उम्र ज्यादा हो गयी है, लालू जी कई परेशानियों से घिरे हैं, मुलायम सिंह यादव राजनीति से लगभग रिटायर हो चुके हैं. ऐसे में नीतीश कुमार उन समाजवादियों में सबसे सीनियर हैं जो अभी राजनीति में सक्रिय हैं.