logo-image

गंभीर हालत में लालू यादव को दिल्ली एम्स में कराया गया भर्ती, पटना से किया था एयरलिफ्ट

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव (Lalu Yadav)  को गंभीर हालत में दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया.

Updated on: 07 Jul 2022, 12:04 AM

highlights

  • पटना के पारस अस्पताल से दिल्ली लाया जाएगा
  • उनके लिए स्पेशल एयर एम्बुलेंस की व्यवस्था की गई है
  • बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव के स्वास्थ्य की जानकारी ली

 

 

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव (Lalu Yadav)  को गंभीर हालत में दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया. उन्हें पटना से एयरलिफ्ट किया गया था. उन्हें पटना के पारस अस्पताल से दिल्ली लाया गया. एयर एंबुलेंस (Air Ambulance) से उन्हें दिल्ली भेजा गया था. इससे पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने लालू यादव के स्वास्थ्य की जानकारी ली. उन्होंने कहा कि वो ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि लालू यादव जल्द स्वस्थ्य हो जाएंगे. इस दौरान नीतीश कुमार ने ऐलान किया कि लालू यादव के इलाज का सारा खर्च राज्य सरकार वहन करेगी. इस दौरान बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन भी उपस्थित थे.

इससे पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने लालू यादव के स्वास्थ्य की जानकारी ली. उन्होंने कहा कि वो ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि लालू यादव जल्द स्वस्थ्य हो जाएंगे. इस दौरान नीतीश कुमार ने ऐलान किया कि लालू यादव के इलाज का सारा खर्च राज्य सरकार वहन करेगी. इस दौरान बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन भी उपस्थित थे. 

ये भी पढ़ें: मोइत्रा के बयान से TMC ने झाड़ा पल्ला, कहा-हम सभी धर्मों का करते हैं सम्मान

बताया जा रहा है कि सरकारी आवास 10, सर्कुलर रोड पर लालू यादव सीढ़ियों से गिर पड़े थे. इससे उनका दाया कंधा फ्रैक्चर हो गया और कमर में कई चोटें आई हैं. रविवार को लालू एक निजी अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद वापस घर आ गए थे. मगर सोमवार सुबह उनकी हालत बिगड़ गई. उन्हें पटना के पारस अस्पताल में भर्ती किया गया. इस दौरान लालू यादव का परिवार दिल्ली रवाना हो गया . नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी, राजश्री और मीसा भारती दिल्ली रवाना हो गये.