News Nation Logo
3 लोकसभा और 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज PM मोदी आज 'मन की बात' कार्यक्रम को करेंगे संबोधित भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित दिल्ली: बादली इलाके के प्लास्टिक गोदाम में लगी आग, मौके पर फायर ब्रिगेड फायर उत्तर प्रदेश: आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए मतगणना जारी पाकिस्तान के जेल में मारे गए सरबजीत सिंह की बहन का हार्ट अटैक से निधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मन प्रेसीडेंसी के तहत G7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए जर्मनी पहुंचे एकनाथ शिंदे ने 12 बजे गुवाहाटी के होटल में विधायकों की बैठक बुलाई है भारत में आज 11,739 नए Covid19 मामले सामने आए, सक्रिय मामले 92,576 हैं

लालू यादव ने दिया नया चुनावी नारा- दो हजार बीस, हटाओ नीतीश

राज्य में विधानसभा के चुनाव होने में यूं तो अभी सालभर का समय है, लेकिन राजनीतिक पार्टियों के बीच जुबानी जंग शुरू हो चुकी है.

Dalchand | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 04 Jan 2020, 12:29:54 PM
लालू यादव ने दिया नया चुनावी नारा- दो हजार बीस, हटाओ नीतीश

लालू यादव ने दिया नया चुनावी नारा- दो हजार बीस, हटाओ नीतीश (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:  

बिहार के अंदर मौजूदा वक्त में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की सरकार है, जिसे भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) का समर्थन हासिल है. राज्य में विधानसभा के चुनाव होने में यूं तो अभी सालभर का समय है, लेकिन राजनीतिक पार्टियों के बीच जुबानी जंग शुरू हो चुकी है. चुनावी साल के शुरू होते ही जुबानी हमलावरों के साथ-साथ राज्य में पोस्टर वॉर छिड़ा हुआ है. पोस्टर के जरिए राजनीतिक दल एक-दूसरे पर खूब कीचड़ उछाल रहे हैं. सोशल मीडिया पर भी नेताओं में 'सियासी युद्ध' छिड़ा हुआ. इस बीच राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के मुखिया और सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने नया चुनावी नारा दिया है.

यह भी पढ़ेंः सीएम हाउस में 'भूत' वाले किस्से पर नीतीश कुमार के पीछे पड़ा लालू परिवार

लालू यादव ने शनिवार को ट्वीट करके मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. इसके साथ ही उन्होंने चुनावी नारा भी दिया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'दो हजार बीस, हटाओ नीतीश.' बता दें पिछले विधानसभा चुनाव में लालू और नीतीश की पार्टियों ने गठबंधन के साथ चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी. हालांकि लालू परिवार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद नीतीश कुमार ने लालू का साथ छोड़ दिया था. लिहाजा रातों रात लालू यादव फिर से राज्य की सत्ता से बाहर हो गए. लालू यादव के खिलाफ चारा घोटाला के मामलों में जेल पहुंच गए और अब 14 साल की सजा काट रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस बिहार के विधानसभा चुनाव में दोहराएगी झारखंड की रणनीति!

गौरतलब है कि चुनावी साल होने की वजह से लालू यादव भी काफी सक्रिय हो गए हैं. वो अधिकतर मुद्दों पर अपनी राय रख रहे हैं. बिहार में आरजेडी के साथ कांग्रेस ने भी हाथ मिला रखा है. विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियों के मिलकर चुनाव लड़ने की संभावना है. उपेंद्र कुशवाहा की नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा), पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) भी उनके साथ आ सकती है. चुनाव से पहले लालू यादव की आरजेडी समेत इन दोनों दलों ने एक सुर में जेडीयू पर निशाना साधना शुरू कर दिया है.

First Published : 04 Jan 2020, 12:29:54 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Lalu Yadav Nitish Kumar JDU RJD