logo-image

लालू यादव ने दिया नया चुनावी नारा- दो हजार बीस, हटाओ नीतीश

राज्य में विधानसभा के चुनाव होने में यूं तो अभी सालभर का समय है, लेकिन राजनीतिक पार्टियों के बीच जुबानी जंग शुरू हो चुकी है.

Updated on: 04 Jan 2020, 12:29 PM

पटना:

बिहार के अंदर मौजूदा वक्त में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की सरकार है, जिसे भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) का समर्थन हासिल है. राज्य में विधानसभा के चुनाव होने में यूं तो अभी सालभर का समय है, लेकिन राजनीतिक पार्टियों के बीच जुबानी जंग शुरू हो चुकी है. चुनावी साल के शुरू होते ही जुबानी हमलावरों के साथ-साथ राज्य में पोस्टर वॉर छिड़ा हुआ है. पोस्टर के जरिए राजनीतिक दल एक-दूसरे पर खूब कीचड़ उछाल रहे हैं. सोशल मीडिया पर भी नेताओं में 'सियासी युद्ध' छिड़ा हुआ. इस बीच राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के मुखिया और सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने नया चुनावी नारा दिया है.

यह भी पढ़ेंः सीएम हाउस में 'भूत' वाले किस्से पर नीतीश कुमार के पीछे पड़ा लालू परिवार

लालू यादव ने शनिवार को ट्वीट करके मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. इसके साथ ही उन्होंने चुनावी नारा भी दिया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'दो हजार बीस, हटाओ नीतीश.' बता दें पिछले विधानसभा चुनाव में लालू और नीतीश की पार्टियों ने गठबंधन के साथ चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी. हालांकि लालू परिवार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद नीतीश कुमार ने लालू का साथ छोड़ दिया था. लिहाजा रातों रात लालू यादव फिर से राज्य की सत्ता से बाहर हो गए. लालू यादव के खिलाफ चारा घोटाला के मामलों में जेल पहुंच गए और अब 14 साल की सजा काट रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस बिहार के विधानसभा चुनाव में दोहराएगी झारखंड की रणनीति!

गौरतलब है कि चुनावी साल होने की वजह से लालू यादव भी काफी सक्रिय हो गए हैं. वो अधिकतर मुद्दों पर अपनी राय रख रहे हैं. बिहार में आरजेडी के साथ कांग्रेस ने भी हाथ मिला रखा है. विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियों के मिलकर चुनाव लड़ने की संभावना है. उपेंद्र कुशवाहा की नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा), पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) भी उनके साथ आ सकती है. चुनाव से पहले लालू यादव की आरजेडी समेत इन दोनों दलों ने एक सुर में जेडीयू पर निशाना साधना शुरू कर दिया है.