News Nation Logo
Banner

लालू यादव ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर जताया शोक, कहा - उनके योगदान को देश रखेगा याद

Gaurav Pandit | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 10 Oct 2022, 10:53:46 AM
mulayam

Mulayam Singh Yadav and Lalu Yadav (Photo Credit: फाइल फोटो )

Patna:  

उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है. राजनीति जगत के लिए आज बेहद दुख की खड़ी है. पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का निधन हो गया है. वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे. उन्होंने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में आखिरी सांस ली है. उनके निधन से समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. वहीं, बिहार में भी इसका असर देखने को मिल रहा है. लालू यादव ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है. साथ ही देश के लिए उनके योगदान को याद किया.

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट कर कहा कि 'समाजवादी वटवृक्ष सपा संरक्षक आदरणीय मुलायम सिंह जी के निधन की खबर से मर्माहत हूँ. देश की राजनीति में एवं वंचितों को अग्रिम पंक्ति में लाने में उनका अतुलनीय योगदान रहा. उनकी यादें जुड़ी रहेगी. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें.'

वहीं, दूसरी तरफ झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने भी उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री आदरणीय मुलायम सिंह यादव जी के निधन की खबर से आहत हूँ. आज राजनीति के एक युग का अंत हो गया. सामाजिक न्याय और वंचितों के उत्थान के लिए हमेशा जीने वाले आदरणीय नेताजी सभी को सेवा और समर्पण की ज्योत देकर चले गए. 

आपको बता दें कि, पिछले दिनों ही मुलायम सिंह यादव की पत्नी का भी निधन हो गया था. तब से ही मुलायम यादव भी बीमार चल रहे थे. उन्हें गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था. मुलायम सिंह को एक अक्तूबर की रात को आइसीयू में शिफ्ट किया गया था. पहलवान और शिक्षक रहे मुलायम ने लंबी सियासी पारी खेली. तीन बार यूपी के मुख्यमंत्री रहे. केंद्र में रक्षा मंत्री रहे. उन्हें बेहद साहसिक सियासी फैसलों के लिए भी जाना जाता है.

First Published : 10 Oct 2022, 10:53:46 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.