logo-image

Bihar Politics: लालू यादव की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, IRCTC घोटाले मामले में सुनवाई आज

आईआरसीटीसी घोटाले मामले में आज सुनवाई होने जा रही है. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में आज इसकी सुनवाई होगी. रेलवे होटल के टेंडर से जुड़ी आईआरसीटीसी घोटाले का ये मामला है.

Updated on: 07 Aug 2023, 10:42 AM

highlights

  • आईआरसीटीसी घोटाले मामले में आज सुनवाई 
  • दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में होगी सुनवाई 
  • सीबीआई में भी चार्जशीट दायर 

Patna:

आरजेडी सुप्रीमों लालू यादव की मुश्किलें आज बढ़ सकती है. आईआरसीटीसी घोटाले मामले में आज सुनवाई होने जा रही है. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में आज इसकी सुनवाई होगी. रेलवे होटल के टेंडर से जुड़ी आईआरसीटीसी घोटाले का ये मामला है. इससे पहले 31 जुलाई को राउज एवेन्यू कोर्ट में इस मामले में सुनवाई हुई थी. जिसके बाद अगली सुनवाई की तारीख 7 अगस्त को तय की गई थी. आज इस मामले में सभी आरोपियों पर चार्ज फ्रेम दायर करने के मुद्दे पर बहस होगी. 

सीबीआई में भी चार्जशीट दायर 

आपको बता दें कि इस मामले में सीबीआई में भी चार्जशीट दायर हो चुकी है. जिसमें लालू परिवार के कई लोगों को आरोपी बनाया गया है. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को भी सीबीआई ने दोषी करार दिया है और आरोप पत्र दायर की है. आपको बता दें की जिस वक्त लालू यादव रेल मंत्री थे तब का ये मामला है. 2004 से लेकर 2009 के बीच ये घोटाला हुआ है. 

यह भी पढ़ें : Bihar News: बिहार सरकार के लिए आज का दिन अहम, जातीय जनगणना पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

क्या है पूरा मामला 
 

2004 से 2009 के बीच जब लालू यादव रेल मंत्री थे तो उस समय IRCTC ने रांची और पुरी में दो होटलों के काम की जिम्मेदारी अचानक सुजाता होटल्स नामका कंपनी को दे दी थी. रांची और पुरी में चलाए जाने वाले दो होटलों के मालिक का नाम विनय और विजय कोचर था. बताया जाता है कि सुजाता होटल्स ने इन दो होटलों के टेंडर लेने के बदले लालू यादव को पटना में तीन एकड़ जमीन दी थी.