logo-image

लालू की लाडली रोहिणी ने ट्वीट कर की अपील-'पापा के लिए सब मिलकर दुआ करें'

रोहिणी आचार्य अपने पिता लालू प्रसाद यादव को अपनी किडनी देंगी और सोमवार यानि 05 दिसंबर 2022 को उनका ऑपरेशन होना है.

Updated on: 04 Dec 2022, 08:47 PM

highlights

. 5 दिसंबर को होना है लालू यादव का किडनी ट्रांसप्लांट

. तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती भी सिंगापुर में

Patna:

रोहिणी आचार्य अपने पिता लालू प्रसाद यादव को अपनी किडनी देंगी और सोमवार यानि 05 दिसंबर 2022 को उनका ऑपरेशन होना है. रोहिणी आचार्य ने अपने पिता लालू यादव के साथ एक तस्वीर ट्वीटर पर शेयर करते हुए लोगों को उनके लिए दुआ करने की अपील की है. पिता लालू के साथ तस्वीर को ट्विटर पर शेयर करते हुए रोहिणी आचार्य ने ट्वीट किया, 'जिन्होंने लाखों-करोड़ों जनता को दी आवाज, उनके लिए दुआ करें सब मिलकर आज.' लालू की 7 बेटियों एवं दो बेटों में रोहिणी दूसरे नंबर की बेटी हैं. सिंगापुर के एक अस्पताल में वह किडनी ट्रांसप्लांट की प्रक्रिया से गुजर रही हैं. लालू यादव को अस्पताल में शिफ्ट किया जा चुका है. डॉक्टरों के मुताबिक रोहिणी की किडनी अभी 90 से 95 प्रतिशत तक काम कर रही है. इस हिसाब से एक किडनी 45 प्रतिशत से अधिक काम कर सकती है. लालू की अपनी दोनों किडनी फिलहाल 28 प्रतिशत काम कर रही है और ट्रांसप्लांट के बाद लगभग 70 फीसदी काम करने लगेंगी.  

लालू की 7 बेटियों एवं दो बेटों में रोहिणी दूसरे नंबर की बेटी हैं. सिंगापुर के एक अस्पताल में वह किडनी ट्रांसप्लांट की प्रक्रिया से गुजर रही हैं. लालू यादव को अस्पताल में शिफ्ट किया जा चुका है. डॉक्टरों के मुताबिक रोहिणी की किडनी अभी 90 से 95 प्रतिशत तक काम कर रही है. इस हिसाब से एक किडनी 45 प्रतिशत से अधिक काम कर सकती है. लालू की अपनी दोनों किडनी फिलहाल 28 प्रतिशत काम कर रही है और ट्रांसप्लांट के बाद लगभग 70 फीसदी काम करने लगेंगी. 

इसे भी पढ़ें-Accident in Mokama : पिकअप ने 20 महिलाओं को रौंदा, 8 की हालत गंभीर

वहीं, दूसरी तरफ बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव एवं आरजेडी महासचिव भोला यादव शनिवार की रात सिंगापुर के लिए रवाना हो गए हैं. लालू की पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती पहले से ही सिंगापुर में हैं. लालू को सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में किडनी ट्रांसप्लांट किया जाना है.

इससे पहले 3 दिसंबर को अपने पिता लालू यादव के साथ अपनी फोटो शेयर करते हुए रोहिणी आचार्य ने ट्वीट किया, 'हमने ईश्वर न देखा है, मगर ईश्वर के रूप में अपने पापा को देखा है.'