logo-image
लोकसभा चुनाव

बेटी मीसा भारती के लिए लालू ने की जीत की अपील, पीएम मोदी पर बोला हमला

बिहार के पटना की पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती ने बीते सोमवार को नामांकन दाखिल किया. मीसा भारती ने इंडी महागठबंधन की ओर से अपना नामांकन किया.

Updated on: 14 May 2024, 08:00 AM

highlights

  • बेटी मीसा भारती के लिए लालू ने की जीत की अपील
  • प्रधानमंत्री मोदी पर बोला हमला
  • तेज प्रताप ने कार्यकर्ता को दिया धक्का

Patna:

बिहार के पटना की पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती ने बीते सोमवार को नामांकन दाखिल किया. मीसा भारती ने इंडी महागठबंधन की ओर से अपना नामांकन किया. मीसा भारती के नामांकन के दौरान उनके साथ लालू प्रसाद यादव, मां राबड़ी देवी और उनके दोनों भाई तेजस्वी और तेज प्रताप यादव भी मौजूद थे. नामांकन के बाद श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में एक सभा का आयोजन भी किया गया, जिसमें आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट रहने का उपदेश दे रहे थे. वहीं, दूसरी तरफ तेज प्रताप यादव मंच पर से अपने ही पार्टी के कार्यकर्ता के साथ झगड़ा कर रहे थे. 

यह भी पढ़ें- बिहार में शाम 6 बजे तक 56.85 प्रतिशत वोटिंग दर, 5 सीटों पर कड़ी टक्कर

नामांकन के बाद हुई झड़प

दरअसल, मीसा भारती के नामांकन के बाद सभा का आयोजन किया गया था. सभा में लालू का पूरा परिवार मौजूद था. सभा में सबसे पहले तेजस्वी यादव ने कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाया, जिसके बाद वह सभा से निकल गए. ऐसा इसलिए क्योंकि तेजस्वी यादव को गोपालगंज, सिवान सहित अन्य जगहों पर भी चुनावी सभाओं को संबोधित करना था. तेजस्वी के बाद सभा में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने मंच से कार्यकर्ताओं में जोश भरा. उन्होंने कहा कि आप सब कार्यकर्ताओं की एकजुटता से ही हमें मनोबल मिलता है. इसी दौरान लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव मंच से एक कार्यकर्ता को धक्का देने लगे, जिसके बाद मौहाल गरमा गया.   

मीसा भारती और राबड़ी यादव को करना पड़ा बीच बचाव 

मंच पर हुए इस झड़प को देखकर मंच पर मौजूद पाटलिपुत्र उम्मीदवार और तेज प्रताप यादव की बहन मीसा भारती घबरा गईं. उन्होंने तेज प्रताप का हाथ पकड़कर उन्हें संभालने की भी कोशिश की, लेकिन तेज प्रताप दोबारा से उस कार्यकर्ता से जा भिड़े. जिसके बाद पार्टी के मुख्य प्रवक्ता शक्ति यादव और कार्यकर्ताओं ने झगड़े के बीच जाकर पूरे मामले को शांत किया. मंच पर हुए इस झड़प में लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी को भी बीच बचाव करना पड़ा.

प्रधानमंत्री मोदी पर बोला हमला

सभा में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी इस बार पक्का जाने वाले हैं, उनको बढ़िया से विदा करना है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी आरक्षण और संविधान को ख़त्म करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें ये पता नहीं है कि यह भीमराव अंबेडकर का बनाया हुआ संविधान है. जान रहे या जान जाए, लेकिन देश के संविधान को मिटाने नहीं देंगे. आपको बता दें कि पाटलिपुत्र सीट पर 1 जून को मतदान होना है. ऐसे में लालू यादव का पूरा परिवार मीसा भारती के जीत के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाता नजर आ रहा है. मीसा भर्ती का सीधा मुकाबला NDA उम्मीदवार और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से होगा.