News Nation Logo

गिरते रुपये पर लालू ने पीएम मोदी को घेरा, कहा - देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने वाले क्यों है चुप

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 20 Oct 2022, 11:12:25 AM
pm modi

Lalu Yadav and Narender Modi (Photo Credit: फाइल फोटो )

Patna:  

लालू यादव भले ही सिंगापुर में अपना इलाज करा रहें हैं. लेकिन उनका मन तो बिहार में ही है. वहां रह कर भी वो हमला बोलने का मौका नहीं छोड़ रहें है. इशारों इशारों में उन्होंने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला है. भारत के अर्थव्यवस्था को लेकर उन्होंने जमकर निशाना साधा है. डॉलर के मुकाबले रुपया 61 पैसे टूट गया और 83.01 रुपये प्रति डॉलर पर बंद होने के बाद लालू यादव ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर बड़ा हमला बोला है.

दरअसल, आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा कि डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया ऐतिहासिक रूप से सबसे कमजोर है. डॉलर के मुकाबले रुपया बुरी तरह टूट कर पहली बार पहुंचा 83 के पार पहुंचा है. रातों-रात नोटबंदी कर देश और देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने वाले गिरते रुपए पर मुँह नहीं खोल रहे हैं. गरीबी, बेरोजगारी और महंगाई पर तो वो कभी बोलते ही नहीं है. 

आपको बता दें कि, बुधवार को डॉलर के मुकाबले पहली बार 83.08 स्तर पर रुपया पहुंच गया है. अमेरिकी डॉलर सूचकांक के 113 अंक से ऊपर चले जाने के बाद भारतीय रुपया डॉलर के मुकाबले 83.08 स्तर के नए रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंच गया है. ब्लूमबर्ग के मुताबिक रुपपा पहले 82.9825 पर खुला, फिर 83.1212 पर पहुंचा और उसके बाद नए रिकॉर्ड निचले स्तर पर 83.0925 पर पहुंच गया.

First Published : 20 Oct 2022, 11:12:25 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.