News Nation Logo

लालू यादव की फिर बिगड़ी तबीयत, किडनी महज 37 फीसदी कर रही काम

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू यादव के गुर्दे (किडनी) को काफी नुकसान पहुंचा है. उनकी किडनी केवल 37 प्रतिशत ही काम कर रही है.

By : Nitu Pandey | Updated on: 31 Aug 2019, 11:01:07 PM
लालू प्रसाद (फाइल फोटो)

लालू प्रसाद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू यादव के गुर्दे (किडनी) को काफी नुकसान पहुंचा है. उनकी किडनी केवल 37 प्रतिशत ही काम कर रही है. बता दें कि लालू करोड़ों रुपये के चारा घोटाला मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद जेल की सजा काट रहे हैं और फिलहाल रांची के एक अस्पताल में भर्ती हैं.

राजेंद्र इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में लालू का इलाज कर रहे डॉ. पीके झा ने बताया, ‘लालू यादव की किडनी केवल 37 फीसदी काम कर रही है. उनकी किडनी को 63 फीसदी तक नुकसान पहुंचा है. पिछले एक सप्ताह से उनकी स्थिति अस्थिर है,’

इसे भी पढ़ें:जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने के पीछे मूकाम्बिका देवी का है चमत्कार !

उन्होंने कहा, ‘लालू यादव के खून में संक्रमण है. लालू को एक छोटा फोड़ा हो गया था, जो बाद में बड़ा हो गया. इसके बाद ऑपरेशन किया गया. फोड़े के उपचार के दौरान संक्रमण का भी पता चला. किडनी की काम करने की क्षमता 50 फीसदी से 37 फीसदी तक कम हो गई है.'

और पढ़ें:NRC में नाम न होने की अफवाह पर महिला ने किया सुसाइड, बाद में सामने आई सच्चाई

लालू यादव मधुमेह (डायबिटिज), रक्तचाप (ब्लड प्रेशर) और किडनी के अलावा अन्य बीमारियों से पीड़ित हैं. लालू चारा घोटाले के चार मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद 14 साल की जेल की सजा काट रहे हैं. वह पिछले एक साल से रिम्स में उपचाराधीन हैं.

First Published : 31 Aug 2019, 11:01:07 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.