logo-image

लालू प्रसाद यादव की तबीयत में आई सुधार, AIIMS से हुए डिस्चार्ज

RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबीयत में काफी सुधर आ गया है. उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. वो बेटी मीसा भारती के दिल्‍ली स्थि‍त आवास पर पहुंच गए हैं.

Updated on: 22 Jul 2022, 06:42 PM

Patna:

RJD परिवार के लिए अब अच्छी खबर सामने आ रही है.  RJD सुप्रीमो  लालू प्रसाद यादव की तबीयत में काफी सुधर आ गया है. उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज  कर दिया गया है. वो बेटी मीसा भारती के दिल्‍ली स्थि‍त आवास पर पहुंच गए हैं. बता दें कि लालू प्रसाद यादव पटना में राबड़ी आवास के सीढ़ियों से अचानक चढ़ते वक़्त गिर गए थे. जिस कारण उनकी रीढ़ की हड्डी टूट गई थी. वहीं उनके कमर में भी चोट आई थी और उनका बॉडी भी लॉक हो गया था. 

मालूम हो कि लालू प्रसाद यादव को पहले से ही कई बीमारियां हैं. उनके क्रेटिनिन लेवल में उतार-चढ़ाव देखा गया था. पहले जहां इसका लेवल 4 था, वहीं बीच में यह बढ़कर 6 तक पहुंच गया था. सामान्य रूप से एक स्वस्थ्य व्यक्ति का क्रेटिनिन लेवल 0.7 से 1.3 mg/dL होना चाहिए. तेजस्वी यादव अपने पिता लालू प्रसाद यादव को किडनी ट्रांसप्‍लांट के लिए सिंगापुर ले जाने की योजना बना रहे थे, लेकिन इसी बीच उनकी तबीयत बिगड़ने की वजह से ऐसा नहीं हो सका. 

लालू यादव की तबीयत बिगड़ने के बाद लगातार उनके समर्थक व चाहने वाले स्वस्थ होने की कामना कर रहे थे. वहीं जल्द ठीक होने की कामना को लेकर लोगों ने पूजा पाठ और हवन भी करवाएं. ताकि वो ठीक हो जाये. बता दें कि पीएम मोदी से लेकर सभी बड़े नेता ने उनका हाल चाल लिया था. वहीं कांग्रेस के राहुल गांधी दिल्ली AIIMS में उनसे मिलने भी गए थे. उनके तबीयत में सुधार आने के बाद उन्हें अब अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. फिलहाल वो बेटी मिशा भारती के आवास पर हैं, जहां उनका खास ख्याल रखा जा रहा है लेकिन वह अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं.