logo-image

लालू यादव ने तेज प्रताप की शादी में शामिल होने के लिए 5 दिनों के पैरोल की मांग की, 12 मई को पटना में होगी शादी

आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने अपने बड़े बेटे तेजस्वी यादव की इस सप्ताह होने वाले शादी समारोह में शामिल होने के लिए पांच दिनों की पैरोल की मांग की है।

Updated on: 08 May 2018, 07:16 PM

नई दिल्ली:

चारा घोटाला मामले में जेल की सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने अपने बड़े बेटे तेजस्वी यादव की इस सप्ताह होने वाले शादी समारोह में शामिल होने के लिए पांच दिनों की पैरोल की मांग की है।

लालू यादव के वकील और उनके करीबियों ने मंगलवार को जानकारी दी।

70 वर्षीय लालू यादव विशेष सीबीआई कोर्ट के द्वारा चारा घोटाले के तीन मामलों में पिछले साल दिसंबर महीने से सजा काट रहे हैं। वे अपनी बीमारी के कारण रांची के राजेन्द्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (रिम्स) में इलाज करा रहे हैं।

लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की 12 मई को पटना में आरजेडी के पूर्व विधायक चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय से शादी करने जा रहे हैं।

आरजेडी के राष्ट्रीय सचिव और विधायक भोला यादव ने कहा, 'हमने 10-14 मई के बीच पांच दिनों के पैरोल के लिए आईजी के सामने आवेदन दाखिल किया है। हमें आशा है कि हमारे नेता कोन उनके बेटे की शादी समारोह में शामिल होने से नहीं रोका जाएगा, जो मौका जीवन में एक बार आता है।'

रांची में लालू यादव के वकील प्रभात कुमार ने भी उनके पांच दिनों के पैरोल के लिए आवेदन दाखिल किया है।

बता दें कि पिछले सप्ताह लालू यादव ने झारखंड हाई कोर्ट में अस्थायी जमानत के लिए आवेदन भी दिया था जिसे वकीलों के हड़ताल के कारण 11 मई तक टाल दिया गया।

और पढ़ें: भाषणबाज मोदी को लगा 'कांग्रेस मुक्त' भारत का भूत : सोनिया