logo-image

बिहार : कभी लालू यादव के खास रहे अली अशरफ फातमी, अब नीतीश के खेमे में हुए शामिल

समर्थकों समेत उन्हें प्रदेश जदयू अध्यक्ष व सांसद बशिष्ठ नारायण सिंह ने पार्टी की सदस्यता दिलायी.

Updated on: 29 Jul 2019, 10:33 AM

Patna:

एक समय लालू प्रसाद यादव के खास रहे दरभंगा के पूर्व सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री अली असरफ फातमी ने रविवार को जनता दल यूनाटेड (JDU) का दामन थाम लिया. समर्थकों समेत उन्हें प्रदेश जदयू अध्यक्ष व सांसद बशिष्ठ नारायण सिंह ने पार्टी की सदस्यता दिलायी.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस ने सूटकेस की बदौलत बनाई सरकार- सुशील मोदी

दरभंगा से 4 बार सांसद और केन्द्र की सरकार में एक टर्म मंत्री रहे फातमी ने प्रदेश जदयू कार्यालय में हुए इस मिलन समारोह में कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार में कमजोर वर्गों को सशक्त करने और उनके विकास के लिए जो कार्य किया है, वे उससे खासे प्रभावित हैं. राजद के कद्दावर नेता रहे फातमी ने राजद पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पार्टी किन हालातों से गुजर रही है सबको मालूम है. इस दल के साथ जनता न्याय करेगी.

राजद पर किया हमला

प्रदेश जदयू अध्यक्ष ने कहा कि फातमी जी के जदयू में शामिल होने से पार्टी को मजबूती मिलेगी. वह जिस पार्टी में थे और जिस दल में आए हैं, दोनों की कार्यसंस्कृति भिन्न है. दुरुह रास्तों से गुजरते हुए जदयू सत्ताधारी पार्टी बनी है तो उसके पीछे दल और नेता की दृष्टि, सोच और आगे बढ़ने की क्षमता है. नीतीश कुमार ने राजमार्ग की सड़कें सबके लिए खोल दीं, पहले यह कुछ ही वर्गों के लिए थीं. फातमी के साथ दरभंगा से आए राजद, कांग्रेस, माले से जुड़े कई नेताओं, जिप सदस्यों, ब्लॉक अध्यक्षों और वार्ड पार्षदों को भी जदयू का सदस्य बनाया गया.