News Nation Logo

गंगा में शवों पर भड़के लालू, बोले- मरने के बाद कफन नसीब नहीं

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने सरकार पर इस मामले को लेकर निशाना साधा है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 13 May 2021, 01:43:48 PM
Lalu

कोरोना संक्रमण को लेकर बिहार में राजनीति हुई तेज. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • गंगा में मिली लाशों पर बिहार में राजनीति तेज
  • लालू यादव ने कसा केंद्र और राज्य सरकार पर तंज
  • तेजस्वी यादव ने गांवों में फैलते संक्रमण पर चेताया

पटना:

बिहार और उत्तर प्रदेश की सीमा पर गंगा नदी में मिले शवों को लेकर अब बिहार (Bihar) में सियासत तेज हो गई है. इस बीच बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने सरकार पर इस मामले को लेकर निशाना साधा है. राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने आरोप लगाया है कि जिंदा रहते इलाज नहीं मिला और मरने के बाद कफन तक नसीब नहीं हो रहा है. उन्होंने कहा कि हिंदुओं के शवों को दफनाया जा रहा है. राजद अध्यक्ष से पहले बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) भी नीतीश (Nitish Kumar) सरकार को घेर चुके हैं. वहीं नहीं पप्पू यादव भी कोरोना कहर के बीच एंबुलेंस को लेकर फिलहाल हिरासत में ले लिए गए हैं.

लालू ने की तीखी टिप्पणी
लालू प्रसाद ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, 'जीते जी दवा, ऑक्सीजन, बेड और ईलाज नहीं दिया. मरने के बाद लकड़ी, दो गज कफन और जमीन भी नसीब नहीं हुआ. दुर्गति के लिए शवों को गंगा में फेंक दिया. कुत्ते लाशों को नोच रहे है. हिंदुओं को दफनाया जा रहा है. कहाँ ले जा रहे है देश और इंसानियत को?' इससे पहले राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी इस मामले को लेकर सरकार को घेर चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए हरियाणा, दिल्ली, UP ने क्या कदम उठाए: SC

तेजस्वी ने भी घेरा नीतीश सरकार को 
तेजस्वी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, 'बिहार के बक्सर में सैकड़ों लाशें गंगा में तैरती मिली. कल्पना कीजिए हालात कितने भयावह है. सरकार अब भी जमीनी हकीकत को स्वीकार नहीं कर रही है. डबल इंजन सरकार फेल है इसलिए अब गांवों में भी संक्रमण फैल चुका है. अस्पताल क्या शमशानों में भी जगह नहीं. लोग लाशों को फेंकने पर मजबूर है.' उल्लेखनीय है कि बिहार के बक्सर जिले के चैसा में कई शवों को बरामद किया गया है. इसके बाद उत्तर प्रदेश और बिहार की सीमा पर गंगा नदी में जाल लगा दिया गया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 May 2021, 01:36:17 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.