logo-image

लालू यादव ने CBI कोर्ट से पासपोर्ट के लिए लगाई गुहार, इलाज के लिए जाना चाहते हैं विदेश

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने रांची की सीबीआई कोर्ट में अर्जी दाखिल कर पासपोर्ट रिलीज करने की दरख्वास्त की है. लालू ने 2 महीने के लिए पासपोर्ट रिलीज करने की अनुमति मांगी है.

Updated on: 15 Sep 2022, 12:28 PM

Patna:

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने रांची की सीबीआई कोर्ट में अर्जी दाखिल कर पासपोर्ट रिलीज करने की दरख्वास्त की है. लालू ने 2 महीने के लिए पासपोर्ट रिलीज करने की अनुमति मांगी है ताकि वह इलाज के लिए देश के बाहर जा सकें. बता दें कि लालू यादव किडनी के साथ-साथ कई अन्य गंभीर बिमारी से ग्रसित हैं, जिसेक इलाज के लिए वह सिंगापुर जाना चाहते हैं. सूत्रों की मानें तो उन्हें 24 सितंबर को सिंगापुर के एक अस्पताल में अपने इलाज के लिए अपॉइंटमेंट लिया है. जिसके बाद उनके अधिवक्ता प्रभात कुमार ने लालू प्रसाद की ओर से आवेदन दाखिल कर सीबीआई की स्पेशल कोर्ट से अपना पासपोर्ट रिलीज करने की मांग की है, इस अर्जी को सीबीआई कोर्ट ने स्वीकार कर ली है.

इस मामले में 16 सितंबर को सुनवाई होगी. अगर अदालत से इजाजत मिल जाती है तो लालू 20 सितंबर तक इलाज के लिए रवाना हो सकते हैं. लालू प्रसाद यादव की बेटी भी सिंगापुर में रहती हैं. बता दें कि दो महीने पहले लालू की तबियत बिगड़ने के बाद पहले उन्हें रांची के रिम्स में एडमिट कराया गया था, जहां से उन्हें दिल्ली के एम्स में शिफ्ट किया गया था. डॉक्टरों ने उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट कराने की सलाह दी थी.

पासपोर्ट रिलीज करने की मांग
14 जून को लालू प्रसाद यादव को रांची की सीबीआई की विशेष अदालत से पासपोर्ट रिलीज करने का आदेश दिया था. आरजेडी सुप्रीमो का पासपोर्ट सीबीआई कोर्ट के स्पेशल जज दिनेश राय की कोर्ट में जमा है. जिसकी वजह से लालू यादव के देश से बाहर जाने पर रोक लगी हुई थी. पिछली बार लालू यादव की ओर से पासपोर्ट की अवधि समाप्त होने की बात कहकर नवीनीकरण के लिए पासपोर्ट रिलीज करने की मांग की गई थी.