News Nation Logo
Banner

लालू ने नीतीश पर कसा तंज बोले बिजली जाने पर अभी भी 'लालटेन' जलाने की जरूरत पड़ती है

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कई बार कटाक्ष करते हुए कह चुके हैं कि बिहार के हर घर में बिजली पहुंच गई है अब 'लालटेन' की जरूरत नहीं है

IANS | Updated on: 03 Apr 2019, 10:49:57 PM
राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद (फाइल फोटो)

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद (फाइल फोटो)

पटना:

देशभर में चर्चित चारा घोटाले में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. लालू ने कहा है कि बिजली जाने पर अभी भी 'लालटेन' जलाने की जरूरत पड़ती है. राजद अध्यक्ष ने ट्वीट किया, "नीतीश बोलते हैं कि अब 'लालटेन' की जरूरत नहीं है, लेकिन यह नहीं जानते कि बिजली जाने पर तो 'लालटेन' जलाना पड़ता ही है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सार्वजनिक मंचों से कई बार कटाक्ष करते हुए कह चुके हैं कि बिहार के हर घर तक बिजली पहुंच गई है और अब यहां 'लालटेन' की जरूरत नहीं है. उल्लेखनीय है कि राजद का चुनाव चिह्न् 'लालटेन' है.

यह भी पढ़ें - BHU: एमसीए छात्र की हत्‍या के बाद दिनभर हुआ बवाल, रात को आई राहत भरी खबर

लालू ने जद (यू) के चुनाव चिन्ह को लेकर भी कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया, "अब कोई नीतीश को समझाए कि उसका निशान 'तीर' तो द्वापर युग में ही खत्म हो गया था. अब उनका वह 'तीरवा' कमल के फूल को चीरने के काम आ रहा है. का समझे? कुछ बुझे?" लालू के इस ट्वीट के जवाब में जद (यू) के प्रवक्ता नीरज कुमार ने इशारों ही इशारों में लालू के बड़े पुत्र को छोड़कर छोटे पुत्र को उत्तराधिकारी बनाने पर तंज कसते हुए कहा कि शायद महाभारत के होने के कारणों को याद रखते. नीरज ने ट्वीट किया, "आप को भी दर्द है कि लोग लालटेन को क्यों भूल रहे हैं. आप ऐसे महानुभाव हैं कि 'ट्विटर' को भी चिड़िया कहते थे.

यह भी पढ़ें - कांग्रेस ने जारी की एक और लिस्‍ट, देखें कौन कहां से ठोंकेगा ताल

आज बिजली जाएगी तब न. जब बिजली समुचित उपलब्ध हो, तो लालटेन को कौन पूछे, 'तीर' सच में द्वापरयुग से आ रहा, पुराने युग को कौन भूल सकता? शायद आप भी महाभारत होने के कारणों को याद रखते?"उल्लेखनीय है कि लालू इन दिनों चारा घोटाले में रांची की एक जेल में सजा काट रहे हैं. अस्वस्थ्य रहने के कारण वर्तमान समय में उनका इलाज रांची के एक अस्पताल में चल रहा है.

First Published : 03 Apr 2019, 10:49:50 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो