logo-image

ललन सिंह ने चानन में प्रमुख योजनाओं का किया शिलान्यास, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुंगेर लोकसभा क्षेत्र के सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने जिले के चानन प्रखंड में प्रमुख योजनाओं का शिलान्यास किया है.

Updated on: 27 Jan 2023, 07:57 PM

highlights

  • शिलान्यास के बहाने 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी
  • जनता से की अपील 2014 की गलती ना करें
  • चानन में उच्चस्तरीय पुल का शिलान्यास
  • कार्यक्रम के दौरान केंद्र सरकार की खूब की आलोचना

Lakhisarai:

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुंगेर लोकसभा क्षेत्र के सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने जिले के चानन प्रखंड में प्रमुख योजनाओं का शिलान्यास किया है. किऊल नदी पर उच्चस्तरीय पुल का शिलान्यास किया गया है. पुल की लागत करीब 15 करोड़ बताई गई है. सांसद ललन सिंह ने कार्यक्रम के दौरान एक तरफ जहां राज्य सरकार की खूब प्रशंसा की, तो वहीं दूसरी तरफ केंद्र सरकार की जमकर आलोचना भी की. सांसद ने कहा कि केंद्र सरकार उन्हीं योजनाओं की शुरुआत करती है, जो बिहार में वर्षों पूर्व संचालित होती रहती है. 

यह भी पढ़ें- नीतीश कैबिनेट की अहम बैठक खत्म, इन अहम प्रस्तावों पर लगी मुहर

केंद्र सरकार कर रही है बिहार सरकार को कॉपी
बिहार की योजनाओं से मिलती-जुलती ही योजनाओं को ठीक तीन साल बाद केंद्र में भी लागू कर देती है. चानन प्रखंड के कुंदर पंचायत गोपालपुर में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. यहीं पुल का शिलान्यास भी किया गया. यह पुल गोपालपुर और लखनपुर के बीच किऊल नदी पर बन रही है. कार्यक्रम की अध्यक्षता कुंदर पंचायत की मुखिया प्रभा देवी और संचालन किशोर कुमार ने किया.

लोगों को मिली सौगात
इस दौरान झाझा के पूर्व विधायक सह तत्कालीन प्रभारी मंत्री दामोदर मंडल ने कहा कि उनके कार्यकाल में ही यह मामला सामने आया था. आज वह काम पूरा हो रहा है, जो गर्व की बात है. एमएलसी अजय कुमार ने सांसद से मांग की है कि मोकामा से निस्ता तक निर्माणाधीन सड़क का जुड़ाव यदि चानन तक भी कर दिया जाता, तो यहां के लोगों को काफी सहूलियत होती. यहां की यातायात व्यवस्था सुगम हो जाती, लोग खुशहाल हो जाते. 

सूर्यगढ़ा विधायक प्रह्लाद यादव ने सांसद से कहा कि आपके कार्यकाल में काफी काम हुए हैं. पहले किसानों की समस्या से जुड़ी कुंदर बराज का काम आपने ही कराया. इसी तरह यदि मोरवे और बासकुंड बुढवा कोल का भी उद्धार करा दें तो चानन के किसान भी खुशहाल होंगे.

सड़क की समस्याओं पर जल्द होगा काम
सांसद ने सड़क की उठ रही मांगों के बीच विभागीय अभियंता को निर्देशित किया कि वे एक माह के अंदर तमाम जर्जर सड़कों का डीपीआर तैयार कराकर विभाग को भेजें. काम पूरा कराने की जवाबदेही उनकी है. इस बीच रेलवे के कार्यक्षेत्र में आने वाली एक सड़क के हिस्से के बारे में भी उन्होंने कहा कि रेलवे को पत्राचार करें, उसके लिए भी हम कहकर काम करवा देंगे. लोगों ने शहीद जितेंद्र हॉल्ट से रेल ट्रैक के समानांतर पुल के निर्माण को अति महत्वपूर्ण बताया.