logo-image

BBC IT Raid : ललन सिंह ने पीएम मोदी को घेरा, कहा - जो भी उनके खिलाफ बोलेगा उसका यही हाल होगा

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने बीजेपी पार्टी पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि जो भी उनके खिलाफ बोलेगा उनका यही हाल होगा. उन्होंने कहा की देश के चौथे स्तंभ को भयभीत किया जा रहा है.

Updated on: 15 Feb 2023, 11:50 AM

highlights

  • जो भी उनके खिलाफ बोलेगा उनका यही हाल होगा - ललन सिंह
  • देश के चौथे स्तंभ को किया जा रहा है भयभीत - ललन सिंह
  • देश में लोकतंत्र को समाप्त करने की है बड़ी साज़िश - ललन सिंह

Patna:

बीबीसी के कल दिल्ली और मुंबई के कार्यालय पर आयकर विभाग की छापेमारी हुई . जिसके बाद पूरे देश में बीजेपी के खिलाफ आवज उठने लग गई. बिहार में भी इसका असर देखने को मिला है. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने बीजेपी पार्टी पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि जो भी उनके खिलाफ बोलेगा उनका यही हाल होगा. उन्होंने कहा की देश के चौथे स्तंभ को भयभीत किया जा रहा है. आयकर विभाग की हुई इस छापेमारी को उन्होंने गैरलोकतांत्रिक बताया है.

ललन सिंह ने पीएम मोदी को लेकर दिया विवादित बयान 

ललन सिंह ने मीडिया संस्थान पर हुई छापेमारी को लेकर नाराजगी जताते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि "ये कैसा लोकतंत्र है? जो भी इनके खिलाफ बोलेगा या लिखेगा, उसका यही हश्र होगा. जिसको भी बोलना या लिखना हो, पहले इन्हें दिखाना होगा, वरना बुरा परिणाम भुगतना पड़ेगा. आखिर सरकारी तोतों का कितना और कब तक दुरुपयोग करेगी पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार ?"

अंतरराष्ट्रीय मीडिया को किया जा रहा भयभीत

अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि "नरेंद्र मोदी जी अपने शब्दों को याद कर लें और जनहित में लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को स्वतंत्र रूप से काम करने की स्वतन्त्रता दें. आज श्रद्धेय लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी के नेतृत्व में 1974-75 के जन आंदोलन की याद आ गयी. जब देश की मीडिया पर पूर्ण प्रतिबंध लगा था और हमलोग प्रतिदिन बीबीसी का समाचार सुनकर देश की महत्वपूर्ण और सत्य खबरों को जान पाते थे, लेकिन आज तो उस भयावह काल से सत्ता की हनक आगे बढ़ चुकी है. राष्ट्रीय मीडिया पर पूर्ण नियंत्रण और पालतू तोतों के बल पर अंतरराष्ट्रीय मीडिया को भयभीत और आतंकित करने का प्रयास इस देश में लोकतंत्र को समाप्त करने की बड़ी साज़िश है."

सरकार की तरफ से किया जा रहा है सर्वे 

दरअसल आयकर विभाग द्वारा  ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन, BBC के दिल्ली और मुंबई स्थित कार्यालय पर सरकार की तरफ से सर्वे किया जा रहा है. बीबीसी पर ट्रांसफर प्राइसिंग नियमों के तहत गैर-अनुपालन, हस्तांतरण मूल्य निर्धारण मानदंडों का लगातार और जानबूझकर उल्लंघन करने का आरोप लगा है. इसके साथ ही जानबूझकर मुनाफे की महत्वपूर्ण राशि को डायवर्ट करने का भी आरोप लगाया गया है. इस सभी आरोपों की जांच करने के लिए ये सर्वे किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें : हनुमान मंदिर में आरती के दौरान पुलिस ने किया लाठीचार्ज, 12 से अधिक लोग घायल 

पीएम मोदी पर बनाई गई डॉक्यूमेंट्री 

ब्रिटिश ब्रॉडकास्टर बीबीसी ने India: The Modi Question नामक एक नई सीरीज बनाई है और इसी डॉक्यूमेंट्री को लेकर ये पूरा विवाद हो रहा है. इस सीरीज में पीएम मोदी के शुरुआती दौर की राजनीतिक सफर को दिखाया गया है. किस तरह से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के साथ उनका जुड़ाव हुआ, गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में उनकी नियुक्ति कैसे चर्चा का विषय बन गई थी. खास बात तो य है की इसमें पीएम मोदी के मुख्यमंत्री रहते गुजरात में हुए दंगों का भी दिखाया गया है और इस हिस्से में गुजरात दंगों में पीएम मोदी की अहम भूमिका बताई गई है. इस पार्ट को लेकर ये पूरा विवाद हो रहा है, बीजेपी इसका विरोध कर रही है. 17 जनवरी को इसे बीबीसी टू पर रिलीज किया गया था. इस सीरीज के आते ही विवाद शुरू हो गया.