logo-image

Bihar Election 2020: जानें लखीसराय विधानसभा सीट के बारे में, क्या महागठबंधन रोक पाएगा विजय की विजय रथ?

लखीसराय विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह विधानसभा क्षेत्र मुंगेर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के विजय कुमार सिन्हा ने जीत दर्ज की थी.

Updated on: 06 Nov 2020, 03:36 PM

लखीसराय:

लखीसराय विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह विधानसभा क्षेत्र मुंगेर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के विजय कुमार सिन्हा ने जीत दर्ज की थी. विजय कुमार सिन्हा लगातार तीन बार से चुनाव जीतते आ रहै हैं. उनकी विजय रथ को रोकने के लिए महागठबंधन ने कांग्रेस उम्मीदवार अमरेश कुमार अनीश को मैदान में उतारा है. इस विधानसभा में कुल मतदाता की संख्या 310432 है. वहीं पुरुष मतदाता की संख्या 182027 है. वहीं महिला मतदाता की संख्या 156588 है. पिछले विधानसभा चुनाव नें 49.26 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया था. 

ये है लोगों की समस्या

लखीसराय विधानसभा क्षेत्र के लोग बुनियादी सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं. गांवों में बिजली-सड़क जैसी सुविधाएं नहीं हैं लेकिन यहां के जनप्रतिनिधि कभी विकास कार्यों को लेकर संजीदा नहीं दिखे. चुनाव का सिलसिला जारी है, लेकिन शहर की सुरत नहीं बदली. कई नेताओं की तकदीर बनी लेकिन लखीसराय का विकास नहीं हो पाया. क्षेत्र में उच्च शिक्षा की नहीं हो पायी कोई व्यवस्था महिला सुरक्षा के मुद्दे पर कोई ठोस पहल नहीं किया गया. किसानों के समक्ष सिंचाई समस्या आज भी बरकरार है. दूषित जल पीने के कारण पूरे गांव के लोग बीमार रहते हैं.