logo-image

मातम में बदली शादी, नाच- गा रहे लोगों को ट्रक ने रौंदा, 8 की मौत

दरअसल लखीसराय जिले में बुधवार की देर रात एक शादी में तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क किनारे झोपड़ी में बैठे एक दर्जन से अधिक लोगों को कुचल दिया.

Updated on: 11 Jul 2019, 09:49 AM

Patna:

बिहार के लखीसराय में एक शादी समारोह उस वक्त मातम में तब्दील हो गई जब नाच-गा को अचानक एक ट्रक ने रौंद दिया. दरअसल लखीसराय जिले में बुधवार की देर रात एक शादी में तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क किनारे झोपड़ी में बैठे एक दर्जन से अधिक लोगों को कुचल दिया. हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई वहीं, पांच लोग गंभीर रूप से घायल हैं. घटना हलसी थाना क्षेत्र के हलसी ब्लॉक की है.

यह भी पढ़ें- वेंटिलेटर तोड़कर बैंक के अंदर घुसे चोर, साथ में ले गए CCTV कैमरे की हार्ड डिस्क

खाना खाने जा रहे थे सभी

बाराती और लड़की पक्ष के लोग खाना खाने जा रहे थे. आधे लोग सड़क पार कर लड़की के दरवाजे पर पहुंच गए थे. कुछ लोग सड़क किनारे बनी झोपड़ी में बैठे थे तभी लखीसराय की ओर जा रहे तेज रफ्तार ट्रक ने सभी को कुचल दिया. लोगों को कुचलने के बाद ट्रक ने 11 हजार वोल्ट के बिजली के पोल में टक्कर मारी. ट्रक की टक्कर से बिजली के तीन पोल गिर गए. इसके बाद ड्राइवर ट्रक छोड़कर भाग गया.

तीन बाराती और 5 सराती की मौत

ट्रक से कुचले गए सात लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. मुस्कान नाम की एक बच्ची की मौत सदर अस्पताल ले जाने के दौरान हुई. कारू मांझी, शंकर मांझी और ऋतिक कुमार गंभीर रूप से घायल हैं. गंभीर रूप से घायलों को लखीसराय सदर अस्पताल में भर्ती किया गया है. वहीं, कुछ लोगों का इलाज हलसी पीएचसी में भी किया जा रहा है. मरने वालों में तीन बाराती और पांच सराती (लड़की पक्ष के लोग) हैं. बारात लखीसराय नगर थाना क्षेत्र के गढ़ीविशनपुर गयी थी. हादसे से गुस्साए लोगों ने लखीसराय सिकंदरा रोड को जाम कर दिया. इसके बाद नाराज लोग शव सड़क पर रखकर विरोध प्रदर्शन करने लगे. मौके पर पहुंचे एसडीओ मुरली प्रसाद ने कहा कि ट्रक को जब्त कर लिया गया है. ट्रक के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर उसके मालिक और ड्राइवर की पहचान की जा रही है.