logo-image

कुलभूषण जाधव मामले में गिरिराज सिंह की अजीब सलाह, उड़ रहा पाकिस्तान का मजाक

गिरिराज सिंह ने पाकिस्तान सरकार के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, 'यह आपकी गलती नहीं है. फैसला अंग्रेजी में सुनाया गया.'

Updated on: 18 Jul 2019, 02:31 PM

highlights

पाक सरकार के आधिकारिक टि्वटर हैंडल से आईसीजे के फैसले को जीत बताया.
इस पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने ट्वीट की.
कहा-यह आपकी गलती नहीं है. फैसला अंग्रेजी में सुनाया गया.

नई दिल्ली.:

भले ही कुलभूषण जाधव मामले में अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत के जजों के पैनल ने 15-1 से फैसला दिया हो, लेकिन पाकिस्तान ने पहली प्रतिक्रिया में इसे अपनी जीत बताया. फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए पाक सरकार के आधिकारिक टि्वटर हैंडल से कहा गया कि भारत की जासूसी के आरोपी कुलभूषण जाधव को रिहा करने की कोशिश नाकाम रही. जाहिर है सोशल मीडिया पर इस ना'पाक' प्रतिक्रिया को लेकर तंज कसे जाने लगे. ऐसे में भला बीजेपी के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह कैसे पीछे रहते. उन्होंने भी अपने टि्वटर हैंडल से इस पर रोचक प्रतिक्रिया दे दी, जो अब तेजी से वायरल हो रही है.

यह भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, कच्ची कॉलोनियों के मकानों की होगी रजिस्ट्री

पाक सरकार ने ट्वीट कर दी प्रतिक्रिया
गौरतलब है कि बुधवार को अपने फैसले में आईसीजे ने पाकिस्तान से कुलभूषण जाधव मामले में अपने फैसले पर फिर से विचार करने को कहा है. यानी फिलहाल जाधव को फांसी नहीं दी जा सकेगी. साथ ही यह भी कहा कि आरोपी को भारतीय अधिकारियों और कानूनी विशेषज्ञों की पहुंच सुनिश्चित की जाए. इस पर पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया, जिसमें इस निर्णय को पाकिस्तान की बड़ी जीत बताया गया. मामला भारत-पाकिस्तान से जुड़ा था तो गिरिराज सिंह ने भी बहती गंगा में हाथ धो लिया.

यह भी पढ़ेंः हद है... गधे को काले-सफेद रंग से पेंट कर जेब्रा बना दिया, मामला दर्ज

गिरिराज सिंह ने इस पर दे डाली यह नसीहत
गिरिराज सिंह ने पाकिस्तान सरकार के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, 'यह आपकी गलती नहीं है. फैसला अंग्रेजी में सुनाया गया.' गिरिराज सिंह के इस ट्वीट पर काफी रोचक प्रतिक्रिया भी देखने को मिली. अब सभी जानते हैं कि इक्का-दुक्का मामलों को छोड़ दिया जाए, तो पाकिस्तान के अंग्रेजी ज्ञान की स्थिति क्या है? कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान के एक टीवी चैनल के एंकर का 'एप्पल ज्ञान' काफी वायरल हुआ था. इसमें एंकर एप्पल कंपनी को सेब समझ बैठी थीं और उसी के अनुरूप मेहमान विशेषज्ञ से सवाल पूछ रही थीं. अब आईसीजे के फैसले को लेकर भी कुछ ऐसे ही तंज कसे जा रहे हैं.