logo-image

जानिए बिहार में क्यों सत्याग्रह पर बैठी कांग्रेस, डॉ. मदन मोहन झा ने बताई वजह

कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने कहा कि राजनीतिक द्वेष से प्रेरित होकर सोनिया गांधी के खिलाफ भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र सरकार साजिशें रच रही है, जिन्होंने दो बार देश के प्रधानमंत्री बनने के अवसर को ठुकरा दिया था

Updated on: 26 Jul 2022, 07:22 PM

Patna:

बिहार कांग्रेस के नेताओं ने मंगलवार को आरोप लगाया कि देश में निरंकुशता के आधार पर शासन चलाने के जिद में भाजपा अंधी हो गयी है. सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल राजनीतिक द्वेष में करना बेहद गंभीर मामला है और यह कांग्रेस बर्दाश्त नहीं करेगी. ईडी द्वारा कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी और गांधी परिवार के अन्य सदस्यों से पूछताछ के खिलाफ पटना के गांधी मैदान में गांधी मूर्ति के नीचे कांग्रेस के नेता सत्याग्रह पर बैठे.

कांग्रेसजनों को सम्बोधित करते हुए बिहार कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने कहा कि राजनीतिक द्वेष से प्रेरित होकर सोनिया गांधी के खिलाफ भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र सरकार साजिशें रच रही है, जिन्होंने दो बार देश के प्रधानमंत्री बनने के अवसर को ठुकरा दिया था. झा ने आरोप लगाया कि अस्पताल से हाल में बाहर आई कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी के साथ मानसिक तौर पर उन्हें प्रताड़ित करने की भाजपाई नीति के कारण ईडी बार-बार उन्हें पूछताछ को बुला कर परेशान कर रही है. कांग्रेस ने अहिंसा का रास्ता शुरू से अख्तियार किया है और आगे भी करेगी.

भारतीय राजनीतिक इतिहास में अब तक ऐसी कोई सरकार सत्ता में नहीं आयी होगी जो पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर फैसले ले रही है. बिहार कांग्रेस अध्यक्ष झा ने दिल्ली पुलिस द्वारा राहुल गांधी को विरोध प्रदर्शन से हिरासत में लिए जाने को शर्मनाक बताते हुए उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक मर्यादा को तार-तार करता वर्तमान सत्ता पक्ष देश में असंतुलन पैदा कर अंग्रेजों की तरह राज करने के नीति पर काम कर रहा है.

सत्याग्रह के बाबत प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौड़ ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को ईडी द्वारा पूछताछ के लिए बुलाया गया था. इसके तहत देश के सभी राज्य राजधानियों पर प्रदेश कांग्रेस कमिटी ने सत्याग्रह का आयोजन किया. आज के सत्याग्रह कार्यकर्म में कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी, श्याम सुन्दर सिंह धीरज, डॉ. अशोक कुमार सहित बड़ी संख्या में नेता उपस्थित रहे.