News Nation Logo

दीवार गिरने से मरे मजदूरों के परिजनों को मुआवजा, नीतीश ने जताया शोक

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने घटना पर दुख प्रकट करते हुए मृतकों के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिए हैं.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 09 Mar 2021, 09:41:29 AM
Khagaria Wall Collapse

नाले की खुदाई के दौरान गिरी स्कूल की दीवार. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • नाले के निर्माण के दौरान हो रही थी खुदाई
  • इस बीच गिर गई स्कूल की दीवार
  • सीएम ने परिजनों को दिया मुआवजा

खगड़िया:

बिहार (Bihar) के खगड़िया जिले के महेशखूंट थाना क्षेत्र में सोमवार को एक स्कूल की दीवार गिर जाने से छह लोगों की मौत हो गई. इस घटना के बाद अफरा-तफरी की स्थिति बन गई. जानकारी के मुताबिक, दो से तीन और मजदूरों के दबे हाने की आशंका है. घटना की खबर सुन पूरा प्रशासन महकमा घटनास्थल पहुंच चुका है. इस घटना के बाद पूरे इलाके में मातम पसर गया है. इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने घटना पर दुख प्रकट करते हुए मृतकों के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिए हैं.

नाले की खुदाई के दौरान गिरी दीवार
महेशखूंट के थाना प्रभारी नीरज कुमार ठाकुर ने बताया कि चंडीटोला गांव स्थित मध्य विद्यालय के पास पंचायत समिति की ओर से एक नाले का निर्माण कराया जा रहा था. नाले के निर्माण के दौरान जेसीबी से नाले के लिए खुदाई की जा रही थी, तभी स्कूल की दीवार भरभरा कर गिर गई, जिसमें काम कर रहे मजदूर दब गए. उन्होंने बताया कि घटना के समय यहां 11 मजदूर काम कर रहे थे. जैसे ही दीवार गिरी पांच मजदूर भाग गए, जबकि छह दीवार के नीचे दब गए, जिससे उनकी मौत हो गई. उन्होंने कहा कि सभी शवों को मलबे से बाहर निकाल लिया गया है.

नीतीश कुमार ने जताया दुख
घटनास्थल पर पहुंचे गोगरी के अनुमंडल पदाधिकारी सुभाष चंद्र मंडल ने बताया कि इस घटना में छह मजदूरों की मौत हो चुकी है. उन्होंने कहा कि अब मलबे में किसी के भी दबे होने की आशंका नहीं है. इधर, मुख्यमंत्री ने चंडीटोला गांव में स्कूल की दीवार गिरने से छह लोगों की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए इस हादसे को अत्यंत दुखद बताया है. उन्होंने कहा कि वे इस घटना से मर्माहत हैं. मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजनों को अविलंब चार-चार लाख रुपये का अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया, जिसके बाद सभी मृतकों के परिजनों को उक्त राशि दे दी गई है.

जेसीबी से हटाया मलबा
जिला प्रशासन ने मलबे को हटाने के लिए जेसीबी मशीन को मौके पर बुलाया है. जेसीबी से मलवा हटाया जा रहा है. आशंका जताई जा रही है कि कुछ और मजदूर मलबे के नीचे दबे हो सकते हैं. लिहाजा प्रशासन की ओर से जेसीबी का इस्तेमाल काफी सावधानी पूर्वक किया जा रहा है जिससे मलवा हटाने में देरी भी हो रही है. घटना की खबर सुन पूरा प्रशासन महकमा घटनास्थल पहुंच चुका है. इस घटना के बाद पूरे इलाके में मातम पसर गया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Mar 2021, 09:41:29 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो