logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Bihar Election 2020: जानें खगड़िया विधानसभा सीट के बारे में, इस क्षेत्र में यादवों का है बोलबाला

खगड़िया विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह विधानसभा क्षेत्र खगड़िया लोकसभा क्षेत्र के अंदर आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड की पूनम देवी यादव ने जीत दर्ज की थी.

Updated on: 24 Oct 2020, 05:46 AM

खगड़िया:

खगड़िया विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह विधानसभा क्षेत्र खगड़िया लोकसभा क्षेत्र के अंदर आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड की पूनम देवी यादव ने जीत दर्ज की थी. उन्होंने 'हम' के राजेश कुमार उर्फ रोहित कुमार को 25565 वोटों से मात दी थी. 2010 के चुनाव में बीजेपी के खाते में यह सीट गई थी. इस विधानसभा में कुल मतदाता की संख्या 236300 है. वहीं पुरुष मतदाता की संख्या 126780 है. वहीं महिला मतदाता की संख्या 109520 है. पिछले चुनाव में कुल 45.76 प्रतिशत मतदान हुआ था. पिछले विधानसभा चुनाव नें 59.05 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया था.  

ये है लोगों की समस्या

खगड़िया विधानसभा क्षेत्र के लोगों को मूलभूत समस्याओं से जूझना पड़ रहा है. विकास के आईने में क्षेत्र की तस्वीर धुंधली नजर आती है. सिंचाई का उचित इंतजाम नहीं किये जाने के कारण ही किसानों को खेती करने में परेशानी हो रही है. उद्योग धंधों का विकास नहीं हो पाया है. उच्च शिक्षण संस्थान नहीं होने की वजह से छात्र-छात्राओं को पढ़ने में काफी दिक्कतें हो रही हैं. लोगों को रोजगार नहीं मिल रहा है. महिला सुरक्षा के नाम पर कोई कदम नहीं उठाए गए हैं.