logo-image

Katihar News: पुलिस की फायरिंग में 1 की मौत, नीतीश सरकार पर हमलावर हुई BJP

अब इस मुद्दे को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है. ताजा मामले में बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी, केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय, LJP(R) चीफ चिराग पासवान समेत तमाम नेताओं ने सूबे की नीतीश सरकार पर करारा हमला बोला है.

Updated on: 26 Jul 2023, 06:30 PM

highlights

  • कटिहार में गोलीकांड को लेकर शुरू हुई सियासत
  • 1 शख्स की पुलिस की गोली लगने से हुए मौत
  • प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने चलाई गोली
  • बीजेपी ने नीतीश सरकार को घेरा

Patna:

बिहार के कटिहार जिले में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प में पुलिस द्वारा की गई फायरिंग की चपेट में आने से 1 प्रदर्शनकारी की मौत हो गई है और 2 लोग घाय़ल हुए हैं. हालांकि, प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि पुलिस द्वारा पांच राउंड फायरिंग की गई है और पुलिस की गोली से तीन लोगों की अबतक मौत हुई है. मामले को लेकर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बारसोई प्रेमनाथ राम ने एक शक्स की मौत की पुष्टि की है. मृतक की पहचान बासल गांव के निवासी खुर्शीद आलम (34 वर्ष) के रूप में हुई है. पुलिस अधिकारी के मुताबिक, 1 शख्स की हालत गंभीर है. घायल की पहचान बारसोई चापाखोड़ पंचायत निवासी नियाज आलम (32 वर्ष) के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें-शराबबंदी नीति के चलते बिहार को हुई 50 हजार करोड़ की हानि: सुशील मोदी

बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान कटिहार में स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच झड़प हुई. कटिहार SP ने बताया, "लोगों ने बिजली विभाग के कार्यालय पर पथराव और तोड़फोड़ की, इस घटना में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई और 2 घायल हैं. DM मौके पर मौजूद हैं." अब इस मुद्दे को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है. ताजा मामले में बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी, केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय, LJP(R) चीफ चिराग पासवान समेत तमाम नेताओं ने सूबे की नीतीश सरकार पर करारा हमला बोला है.

क्या कहा सम्राट चौधरी ने?

कटिहार में पुलिस की गोली से मरे प्रदर्शनकारी के मामले में बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि पहले नौकरी, अब बिजली मांगने वालों को गोली मार रही है सरकार बिहार में लोगों को 24 घंटे बिजली देने का दावे कर रही नीतीश सरकार की पुलिस ने बिजली की मांग के लिए प्रदर्शन कर रहे लोगों पर गोलियां चलायी हैं, जो अत्यंत ही दुर्भाग्यपूर्ण और है. इस गोलीकांड की न्यायिक जांच जरूर होनी चाहिए.

 


नित्यानंद राय ने भी बोला हमला


वहीं, केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा है कि निहत्थी जनता जो बिजली की मांग रही थी उसपर गोली चलाना घोर अपराध है. यहां अपराधियों की सरकार है...पूरा बिहार भय के वातावरण में है. बिहार सराकर निकम्मी और निष्ठुर है, इस सरकार को इस्तीफा देना चाहिए...सत्ता की लोलुप्ता में इस अंधी और बहरी सरकार ने कठोरता की हद पार कर दी है.

बिहार बीजेपी ने किया ट्वीट

बिहार बीजेपी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, 'बिहार की जनता ने मांगी बिजली, महागठबंधन सरकार ने मारी गोली. महागठबंधन की तानाशाह सरकार हर बोली के बदले बात-बात पर गोली से जवाब दे रही है. कटिहार में बिजली के लिए विरोध-प्रदर्शन कर रहे लोगों पर बिहार पुलिस ने अंधाधुंध गोली चलाई, जिसमें अबतक 3 लोगों के मौत की खबर आई है, कुछ लोग घायल भी हैं. तानाशाही की इन्तहा बिहार में हो गई है.

चिराग पासवान ने भी बोला सीएम नीतीश पर हमला

कटिहार कांड को लेकर एलजेपी (आर) चीफ चिराग पासवान ने भी सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट किया, 'अभी बिहार के माननीय मुख्यमंत्री जी ने बयान दिया है कि देश के प्रधानमंत्री जी घबराए हुए है , मणिपुर कांड पर बोलना चाहिए. श्रीमान ! आप क्यों इतना चिंतित है , आपको भी बेगूसराय कांड पर बोलना चाहिए , मशरक में जहरीली शराब से हुई मौत और आरा में नरसंहार पर भी तो बोलना चाहिए था  लेकिन आपसे पूछने के बाद तो आपका बयान आता है कि "हमको तो कुछ मालूम ही नहीं है , दिखवा लेते है"  माननीय मुख्यमंत्री जी जिनके घर शीशे के होते है वो दूसरों के घरों में पत्थर नहीं मारा करते.'